Ganesh Chaturthi 2021: बॉलीवुड के इन गानों से संगीतमय हो जाएगा गणेशोत्सव, भक्त कहेंगे 'गणपति बप्पा मोरया'

Anuradha Raj, Last updated: Mon, 13th Sep 2021, 4:47 PM IST
  • देशभर में गणेशोत्सव की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है. पूरे 10 दिनों तक बड़े ही धूम-धाम के साथ गणेश चतुर्थी का त्योहार मनाया जाता है. ऐसे में बॉलीवुड के इन धमाकेदार गाने के साथ इस त्योहार को और भी खास बनाया जा सकता है.
बॉलीवुड के पॉपुलर गणेश चतुर्थी सॉन्ग

देशभर में गणेशोत्सव की धूम देखने को मिल रही है. मंदिर से लेकर घरों में गणेश भगवान की प्रतिमा आ चुकी है . भक्त बप्पा की भक्ति में लीन हो चुके हैं. हर साल की तरह इस बार भी पूरे धूम धाम के साथ गणेश उत्सव मनाया जाएगा. इस बार गणेश चतुर्थी 10 सितंबर यानी कल शुक्रवार को है, जो अगले 10 दिनों तक चलेगी. इन 10 दिनों गणेश भगवान भी विषेश पूजा-पाठ की जाती है.लेकिन गणेशा के गानों के बिना रौनक अधूरी सी लगती है. इसलिए गणेश चतुर्थी के त्योहार को संगीतम बनाने के लिए हम यहां आपको बता रहें हैं कुछ पॉपुलर बॉलीवुड सॉन्ग.

वैसे तो हर साल ही गणेश बप्पा की महिमा पर गाने रिलीज होते हैं. लेकिन ऐसे कई पुराने गाने भी है, जिससे गणेश चतुर्थी पर भक्तगण झूमने पर मजबूर हो जाते हैं. तो चलिए बताते हैं जन्माष्टमी को संगीतमय बनाने और झूमने के लिए नए पुराने गानों की लिस्ट , जिससे आप इस बार के गणेशोत्सव को और भी खस बना सकते हैं.

Ganesh chaturthi 2021: राजधानी सुपरफास्ट से पटना पधारे लाल बाग के राजा, खास होगा गणेश चतुर्थी उत्सव

देवा श्री गणेशा - अग्निपथ फिल्म का ये गाना खास गणेशोत्सव के लिए ही हैं. ऋतिक रौशन और संजय दत्त की फिल्म अग्निपथ में गाने को बेहद खूबसूरती के साथ पेश किया गया है. ये गाना रिलीज के टाइम भी काफी हिट हुआ था और हर साल गणेश चतुर्थी पर ये गाना जरूर बजाया जाता है.

तुझको फिर से जलवा दिखाना ही होगा - 2006 में आई शाहरुख खान की फिल्म डॉन का गाना तुझको फिर से जलवा दिखाना ही होगा, अगले बरस आना है आना ही होगा. ये गाना गणपति विजर्सन के टाइम बजते ही भक्त झूम उठते हैं.

गजानन- बाजीराव मस्तानी फिल्म का ये गाना सुखविंदर सिंह ने गाया है. ये गाना आपको महाराष्ट्र में पेशावा के सुनहरे समय में वापस ले जाएगा. गणेश भगवान की पांरपिक आरती के साथ गाने को खूबसूरती के साथ पेश किया गया है.

साड्डा दिल भी तू साड्डी जां- एबीसीडी फिल्म के इस गाने में धमाकेदार संगीत भी है और खूबसूरत लिरिक्स भी. रिलीज के बाद से ही हर साल गणेश उत्सव पर साड्डा दिल भी तू साड्डी जां भी तू गाना लोकप्रिय हो जाता है.

गणपति आरती- अमिताभ बच्चन की आवाज में गणपति आरती फिल्म सरकार में देखी गई थी. इस फिल्म में उन्होंने सुभाष नागरे का किरदार निभाया था और फिल्म के लिए अपनी दमदार आवाज में गणपति आरती भी गाई थी.

गणेश चतुर्थी से पहले यहां कीजिए लाल बाग के राजा के दर्शन, कहे जाते हैं मन्नतों के देवता

अन्य खबरें