मुंबई पुलिस का दावा- पैसे देकर TRP हासिल कर रहे थे रिपब्लिक समेत तीन न्यूज चैनल

Smart News Team, Last updated: Thu, 8th Oct 2020, 6:27 PM IST
  • मुंबई पुलिस कमिश्नर ने बड़ा दावा किया है. उनका कहना है कि तीन न्यूज चैनल फर्जी टीआरपी हासिल कर रहे थे. इनमें दो छोटे चैनलों समेत रिपब्लिक चैनल का नाम भी शामिल है.
मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह

बीते कई दिनों से चल रहे फिल्म एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस में मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने बड़ा बयान दिया है. गुरुवार को पुलिस कमिश्नर ने सनसनीखेज दावा करते हुए कि उन्होंने एक फर्जी टीआरपी रैकेट का फांडाफोड़ किया है. जिससे तहत फॉल्स टीआरपी रैकेट चल रहा था. 

जानकारी के मुताबिक मुंबई पुलिस कमिश्नर ने आयोजित प्रेस कांफ्रेस में परमबीर सिंह ने कहा कि पुलिस के खिलाफ प्रोपेगैंडा चलाया जा रहा था और फर्जी टीआरपी का रैकेट का चल रहा था.पैसा देकर ये सारा फर्जी टीआरपी कराया जाता था. पुलिस के खिलाफ कई तरह का एजेंडा चलाया जा रहा था. यह अपराध है और इसे रोकने के लिए जांच कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इसके लिए फॉरेंसिक एक्सपर्ट की मदद ली जा रही है और जो आरोपी पकड़े गए हैं, उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. मुंबई पुलिस ने दावा किया कि उन्हें ऐसी सूचना मिली थी कि पुलिस के खिलाफ फर्जी प्रोपगेंडा चलाया जा रहा है. जिसके बाद फर्जी टीआरपी (टेलीविजन रेटिंग प्वाइंट्स) को लेकर मुंबई क्राइम ब्रांच ने इस एक नए रैकेट का फंडाफोड़ किया.

रिया चक्रवर्ती को बेल मिलने पर सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता का आया रिएक्शन

इस मामले में पुलिस कमिश्नर का दावा है कि मुंबई पुलिस को तीन चैनलों का पता चल गया है जहां पर टीआरपी रैकेट के जरिए पैसा देकर टीआरपी को मैन्युपुलेट किया जाता है. इनमें से एक रिपब्लिक भारत चैनल है जबकि बाकी दो हैं- फखत मराठी और बॉक्स सिनेमा. ये दोनों छोटे चैनल हैं औप इन चैनलों के मालिकों को हिरासत में ले लिया गया है. ये चैनल पैसा देकर लोगों के घरों में चलवाते थे. टीआरपी के इस जोड़तोड़ में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसकी जानकारी सूचना प्रसारण मंत्रालय और भारत सरकार को रिपब्लिक टीवी की जानकारी दी जाएगी. 

रिया चक्रवर्ती ने जेल से घर आने के बाद अपने पैरेंट्स से कही ये बात

अपने ऊपर लगे आरोपों को रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी ने सुशांत सिंह मौत केस समेत चैनल की तरफ से किए गए कुछ अन्य कवरेज को जोड़ा है. इसके साथ ही, अर्नब ने मुंबई पुलिस कमिश्नर के खिलाफ आपराधिक मानहानि की धमकी दी है. रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी ने मुंबई कमिश्नर की तरफ से किए गए टीआरपी रेटिंग को लेकर इस दावे के बाद बयान जारी किया है. इसमें उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार को लेकर कवरेज की वजह से इस तरह का उन पर हमला किया जा रहा है.

 

अन्य खबरें