आर्यन खान ड्रग्स केस से हटाए गए वानखेड़े, दिल्ली की टीम करेगी जांच

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 5th Nov 2021, 8:28 PM IST
  • बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ड्रग्स केस में चौंकाने वाली कार्रवाई करते हुए एनसीबी ने जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को हटा दिया है. अब इस मामले की जांच दिल्ली की टीम करेगी. जानकारी अनुसार, समीर वानखेड़े पर घूस के आरोप लगने को लेकर ये कार्रवाई की गई है.
आर्यन खान ड्रग्स केस से हटाए गए वानखेड़े, दिल्ली की टीम करेगी जांच

मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में शुक्रवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने जोनल डायरेक्टर व केस की जांच कर रहे अधिकारी समीर वानखेड़े को जांच से अलग कर दिया है. इस मामले में समीर पर रिश्वत लेने के आरोप लगने के बाद से कई राजनीतिक दल समीर को केस से अलग करने की मांग कर रहे थे. वहीं, अब इस केस की जांच वरिष्ठ पुलिस अधिकारी संजय सिंह करेंगे.

इस कार्रवाई के बाद समीर वानखेड़े ने कहा वो खुद इस मामले में सीबीआई या एनआईए जैसी एजेंसी से अपने ऊपर लगे आरोप की जांच की मांग को लेकर हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर चुके हैं. मुझे कहीं से हटाया नहीं गया है. मैं उन मामलों का जांच अधिकारी नहीं था.

कैटरीना कैफ-विक्की कौशल ने शादी से पहले साथ मनाई दिवाली, वायरल हुई सेलिब्रेशन की PHOTOS

डिप्टी डीजी बोले ये प्रशासनिक निर्णय

एनसीबी के साउथ वेस्टर्न डिप्टी डीजी मुथा अशोक जैन ने कहा कि अब हमारे जोन के 6 केस की जांच दिल्ली की टीम करेगी, जिसमें आर्यन खान ड्रग्स केस भी शामिल है. इन मामलों में आर्यन खान के साथ नवाब मलिक के दामाद समीर खान का भी केस है. ये एक प्रशासनिक निर्णय है.

मुझे नहीं हटाया गया ये दिल्ली और मुंबई टीमों का समन्वय

इस कार्रवाई के बाद समीर वानखेड़े ने सामने आकर सफाई दी और कहा कि उनको जांच से हटाया नहीं गया है. ये दिल्ली और मुंबई टीमों का समन्वय है. मैंने ही कोर्ट में याचिका की थी कि केस की जांच किसी सेंट्रल एजेंसी से कराई जाए.

Nusrat Jahan Yash Dasgupta Diwali Celebration: मैचिंग ड्रेस में दिखे नुसरत-यश, बेटे Yishaan के साथ मनाई पहली दिवाली

सिस्टम को साफ करने अभी और बहुत कुछ करना

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मालिक ने इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अभी 5 मामलों से समीर को हटाया गया है. 26 मामलों की जांच करने की जरूरत है. इस सिस्टम को साफ करने के लिए अभी बहुत कुछ करना है और हम करेंगे. बता दें कि नवाब मालिक के आरोप की वजह से समीर विवाद में लगातार चर्चा में बने रहे. जिसको लेेकर एनसीबी तक को सफाई देते हुए समीर के त्रुटिहीन सेवा रिकॉर्ड होने का हवाला दिया.

बता दें कि 2 अक्टूबर की रात क्रूज में चली रही पार्टी में एनसीबी ने कार्रवाई करते हुए शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा समेत अन्य को हिरासत में लिया था. जिन पर ड्रग्स लेने के आरोप लगे थे. जिसके बाद से महाराष्ट्र में इसको लेकर राजनीति शुरू हो गई. इस मामले में महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने समीर पर घूस समेत कई गंभीर आरोप लगाए थे.

अन्य खबरें