आर्यन खान ही नहीं, पापा शाहरुख का भी विवादों से है नाता, 15 पुराने कंट्रोवर्सीज

Anuradha Raj, Last updated: Tue, 5th Oct 2021, 6:10 PM IST
  • शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स सेवन मामले में एनसीबी ने शनिवार को गिरफ्तार किया. 7 अक्टूबर तक आर्यन खान को एनसीबी की कस्टडी में रखा जाएगा. मालूम हो आर्यन खान का ही नहीं शाहरुख खान का भी कंट्रोवर्सी से पुराना नाता है.
शाहरुख खान और आर्यन खान

शाहरुख खान को बॉलीवुड का बादशाह कहा जाता है. शाहरुख की शानदार एक्टिंग और डिंपल के तो सभी लोग कायल हैं. लेकिन इन सबके अलावा शाहरुख खान इन  विवादों को लेकर भी चर्चा में बने रहे हैं. 

वानखेड़े में एंट्री बैन- आईपीएल मैच के दौरान शाहरुख खान ने शराब पीकर सुरक्षाकर्मियों के संग गाली-गलौज कर डाली थी. जिसके बाद वैनखेड़े में शाहरुख खान की एंट्री पर पांच साल का बैन लग गया था.

 शाहरुख-शिरिष विवाद- संजय दत्त की एक पार्टी में शाहरुख खान और शिरीष कुंदरा के बीच झड़प हो गई थी. उसी पार्टी में शाहरुख ने शिरिष को थप्पड़ मार दिया था क्योंकि उन्होंने फिल्म रा.वन को लेकर तंज कसा था. जिसके बाद दोनों के बीच काफी दूरियां आ गई थीं. लेकिन बाद में सब नॉर्मल हो गया.

माय नेम इज खान कंट्रोवर्सी- शाहरुख खान को 2009 में सुरक्षा जांच के कारण एयरपोर्ट प ही रोक लिया गया था. उनके कपड़े उतरवाए गए थे और फोन छीन लिया गया था. शाहरुख वहां अपनी फिल्म के प्रमोशन के लिए पहुंचे थे.

बेटे अबराम को लेकर विवाद- साल 2013 में अबराम का सरोगेसी के जरिए जन्म हुआ. सुहाना खान और आर्यन खान के जन्म के लंबे समय बाद अबराम का जन्म हुआ. इसलिए कुछ लोगों ने ये भी कहा कि ये शाहरुख खान के बेटे आर्यन का बच्चा है.

लिंग परीक्षण- अबराम के जन्म के समय शाहरुख खान और गौरी खान पर ये आरोप लगा था कि वो बेबी का लिंग पता करवाने की कोशिश कर रहे हैं, जिसके बाद काफी हंगामा हुआ था.

शाहरुख खान और सिगरेट- सार्वजनिक तौर पर शाहरुख खान को कई बार सिगरेट पीते देखा गया है. एक बार तो 2011 के स्टार स्क्रीन अवार्ड के दौरान और एक बार जयपुर के सलवाई मान सिंग स्टेडियम में सिगरेट पीते दिखाई दिए थे.

अमिताभ -शाहरुख विवाद- साल 2007 के एक इवेंट में अमिताभ बच्चन और दिवंगत अमर सिंह को आगे की सीट मिली थी, जिस पर उन लोगों ने आपत्ति जताई थी. लेकिन शाहरुख खान ने ऑर्गेनाइजर का साथ दिया था.

शाहरुख को एयरपोर्ट पर रोका- शाहरुख खान को साल 2009 अगस्त में न्यूयॉर्क के एयरपोर्ट पर रोक लिया गया था. सांसद राजीव शुक्ला के कॉल के बाद उन्हें जाने दिया गय़ा था. एक और और शाहरुख न्यूयॉर्क नीता अंबानी के संग गए थे और नीता को जाने दिया गया था, और शाहरुख को 2 घंटे बैठाकर जांच-पड़ताल किया गया था.

प्रियंका चोपड़ा संग अफेयर- प्रियंका चोपड़ा के संग शाहरुख खान के अफेयर की खबरें जब सामने आई तो गौरी के संग उनके रिश्तों में कड़वाहट की बात भी सामने आई थी.

सलमान खान के संग विवाद- साल 2008 में कैटरीना कैफ के बर्थडे पार्टी में शाहरुख खान और सलमान खान के बीच जमकर लड़ाई हुई थी. क्योंकि शाहरुख ने ऐश्वर्या राय पर कमेंट कर दिया था.

आमिर खान से विवाद- आमिर खान ने एक ट्वीट किया था कि शाहरुख उनके पैर चाटता है, मेरे घर का वो केयर टेकर है. आमिर ने आगे लिखा बता दूं मेरे कुत्ते का नाम शाहरुख है.

करण-शाहरुख खान अफेयर- एक दौर में शाहरुख खान और करण जौहर के अफेयर की खबरें भी सामने आई थीं.

चैन्नई एक्सप्रेस विवाद- चैन्नई एक्सप्रेस की शूटिंग के दौरान हजारों लिटर पानी रोहित शेट्टी के द्वारा बर्बाद किया गया था. जिसके बाद वहां के स्थानिय निवासियों ने आवाज उठाई थी.

अभिजीत भट्टाचार्य विवाद- अभिजीत ने आरोप लगाया था कि फिल्म मैं हूं ना में स्पॉटबॉय से लेकर सभी को क्रेडिट दिया गया था, लेकिन सिंगर को नहीं दिया गया. ओम शांति ओम में धुम ताना गाने में भी उनकी आवाज थी, यहां भी वही हुआ.

ट्विटर विवाद- कुछ समय पहले ही एमपीएल को केकेआर का प्रिंसिपल स्पॉन्सर बनने पर शाहरुख खान ने ट्वीट कर खुशी जाहिर की थी. इस पर इतिहासकार इरफआन हबीब ने कहा था- गलत समय पर ये ट्वीट आया है, क्योंकि तुम्हारे जन्म का शहर दिल्ली दर्द से गुजर रहा है.

 

 

अन्य खबरें