Mirzapur 2 के मेकर्स को उपन्यासकार सुरेंद्र मोहन पाठक ने इस कारण से भेजा नोटिस

Smart News Team, Last updated: Fri, 30th Oct 2020, 1:01 PM IST
  • मिर्जापुर 2 हाल ही में रिलीज हुआ है, फैंस इस वेब सीरीज को खूब पसंद भी कर रहे हैं. इसी बीच मिर्जापुर 2 को लेकर कई तरह के विवाद भी खड़े हो रहे हैं. अब हाल ही में इस वेब सीरीज के मेकर्स को उपन्यासकार सुरेंद्र मोहन पाठक ने नोटिस भेजा है. 
मिर्जापुर 2 को लेकर नया विवाद

अमेजन प्राइम का पॉपुलर वेब सीरीज मिर्जापुर 2 एक बार फिर से विवादों में फंसता हुआ नजर आ रहा है. अब इस वेब सीरीज के कंटेंट पर मशहूर उपन्यासकार सुरेंद्र मोहन पाठक ने सवाल खड़ा किया है. उनके अनुसार इस सीरीज के जरिए छवि को खराब करने की कोशिश की जा रही है. सुरेंद्र मोहन पाठक का कहना है कि उनके उपन्यास धब्बा से मिर्जापुर के एक सीन में गलत तरीके से कंटेंट पेश किया जा रहा है.

सुरेंद्र मोहन पाठक ने जो नोटिस भेजा है उसमें जिक्र किया गया है कि मिर्जापुर 2 वेब सीरीज के एक सीन में एक किरदार सत्यानंद त्रिपाठी धब्बा नाम का उपन्यास पढ़ रहा है, वो उनका है. इस उपन्यास को 2010 में प्रकाशित किया गया था. हालांकि उनके उपन्यास धब्बा में ऐसा कुछ नहीं है जो उस पात्र ने कहा है. जो कुछ भी उस पात्र ने संवाद के तौर पर बोला है, वो सिर्फ पॉर्न है, उसके अलावा कुछ नहीं हो सकता है. 

काजल अग्रवाल ने शादी से पहले दोस्तों संग की पजामा पार्टी, फोटो वायरल

उपन्यास पढ़कर सीरीज में सत्यानंद त्रिपाठी बलदेव राज नाम का जिक्र करते हुए नजर आ रहे हैं. लेकिन मेरे उपन्यास में बलदेव राज नाम का कोई भी पात्र नहीं है. उनका कहना है कि सीरीज से तत्काल ही उस सीन को हटा दिया जाए. अगर ऐसा नहीं होता है तो उन्हें मजबूरी में इस वेब सीरीज के निर्माता, एक्टर और लेखकों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करनी पड़ेगी. 

 

अन्य खबरें