अली जफर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली मीशा शफी को तीन साल की जेल

Smart News Team, Last updated: Mon, 15th Mar 2021, 9:03 PM IST
दो साल पहले पाकिस्तानी सिंगर और एक्ट्रेस मीशा शफी ने बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके एक्टर अली जफर पर छेडंखानी करने और उन्हें गलत इरादे से स्टूडियो में पकड़ लेने का आरोप लगाया था.
अली जफर पर यौन उत्पीड़नका आरोप लगाने वाली मीशा शफी को तीन साल की जेल

साल 2018 में #Metoo मोमेंट ने जोर पकड़ा और उस दौरान कई महिलाएं अपने खिलाफ हुए यौन शोषण पर बात की. इस दौरान कई फिल्ममेकर से लेकर एक्टर्स और सिंगर्स के नाम सामने आए. अब हॉलीवुड से शुरू हुआ Metoo बॉलीवुड होते हुए पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री तक भी पहुंच गया है. 

दो साल पहले पाकिस्तानी सिंगर और एक्ट्रेस मीशा शफी ने बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके एक्टर अली जफर पर छेडंखानी करने और उन्हें गलत इरादे से स्टूडियो में पकड़ लेने का आरोप लगाया था. मीशा ने एक ट्वीट के जरिए इसका जिक्र किया था जिसमें उन्होंने लिखा था – ये हादसे सिर्फ उस वक्त नहीं हुए जब मैं छोटी थी या इंडस्ट्री में आई थी. एक सशक्त, निपुण महिला जो अपनी बात कह सके, होने के बावजूद भी ये मेरे साथ हुआ है. ये मेरे साथ तब हुआ जब मैं दो बच्चों की मां थी. हालांकि मीशा सफी द्वारा लगाए गए इस आरोप को अली जफर ने साफ नकार दिया था. मीशा के आरोपों के जवाब में अली ने उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था. अली के उस केस पर कोर्ट का फैसला आ गया है. 

अदालत में मीशा के द्वारा अली पर लगाए गए सभी आरोपों को खारिज कर दिया है और उन्हें तीन साल की सजा सुनाई है. कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि मीशा शफी के आरोपों से अली जफर के करियर को गहरा धक्का लगा है. वहीं इस फैसले के बाद मेल ऑनलाइन ने मीशा से भी बातचीत करने की कोशिश की. मीशा ने कहा- इस तरह के मामलों में किसी भी कीमत पर दुनियाभर में कभी किसी महिला को इंसाफ नहीं मिला है.

बता दें कि अली जफर पाकिस्तान के फेमस सिंगर और एक्टर हैं. इसके अलावा उन्होंने बॉलीवुड की भी कई फिल्मों में काम किया है. तेरे बिन लादेन, मेरे ब्रदर की दुल्हन, लंदन पेरिस न्यूयॉर्क और किल दिल उनमें से कुछ फिल्में हैं.  

अन्य खबरें