छठ पर सुनें रितेश पांडे, पवन से लेकर खेसारी ये भोजपुरी गीत, सूरुज देव और छठी मईया की गूंज से माहौल होगा भक्तिमय

Pallawi Kumari, Last updated: Sun, 7th Nov 2021, 2:03 PM IST
  • छठ पूजा पर छठ गीत का खास महत्व होता है. महिलाएं साथ बैठकर छठ गीत गाती है या छठ गीत बजाया जाता है. 8 नवंबर को नहाय खाय के साथ छठ शुरt हो रहा है. हम आपको बता रहे हैं भोजपुरी के कुछ स्पेशल छठ गीत. इन गानों के साथ सूरुज देव और छठ मईया की गूंज से माहौल भक्तिमय हो जाएगा.
छठ पूजा पर सुनें भोजपुरी के ये स्पेशल छठ गीत.

महापर्व छठ पूजा की शुरुआत सोमवार 8 नवंबर से नहाय खास के साथ हो रही है. चार दिनों तक चलने वाले इस पर्व में गीतों का खास महत्व होता है. छठ के लिए भोजपुरी के गाने भी रिलीज होने शुरू हो गए हैं. हर साल की तरह इस बात भी भोजपुरी पावरस्टार पवन सिंह, सुपरस्टार खेसारी लाल यादव और रितेश पांडे जैसे कलाकार अपनी आवाज से छठ के माहौल को भक्तिमय बनाएंगे. वहीं इस बार छठ त्योहार के लिए बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम ने भी भोजपुरी भाषा में छठ गीत गाया है. आइये आपको बताते हैं इस साल छठ पूजा के लिए रिलीज हुए स्पेशल गाने.

बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम और पवन सिंह का छठ पूजा स्पेशल एक नया गाना 'जय छठी मईया' हाल ही में रिलीज हुआ है. इस गाने ने रिलीज होते ही यूट्यूब पर सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं. ये गाना इसलिए भी खास है क्योंकि पहली बार सोनू निगम ने भोजपुरी भाषा में कोई गाना गाया है.

Chhath Puja 2021: एक क्लिक में जानें छठ पूजा की सारी जानकारी, नहाय खाय, खरना और संध्या-सुबह अर्घ्य का समय

लोक गायिका शारदा सिन्हा का भी हाल ही में छठ महापर्व के लिए गाना रिलीज हुआ है. गाना 'अइसन बिपतिया आएल' बहुत गा में वह सूरज देवता से दुनिया को कष्टों से मुक्ति दिलाने की गुहार लगा रही हैं.

भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव हर साल छठ त्योहार के विए लेकर कई गाने रिलीज होते है. इस पर उनका 'पेन्ह ली पियरिया पिया' गाना रिलीज हुआ है.

भोजपुरी कलाकार रितेश पांडे का छठ पर्व के लिए हाल ही में भोजपुरी गाना 'पान के पत्ता बाटे न पता' रिलीज हुआ है. ये गाना इस सास छठ पर धूम मचाने के लिए तैयार है.

छठ महापर्व के खाल मौके पर भोजपुरी गायिका शिल्पी राज का नया गाना घुमतिया पानी में मछरिया रिलीज किया गया है.

Chhath Puja 2021: छठ पूजा में सुबह अर्घ्य देने का समय और पूजा विधि, जानें

 

अन्य खबरें