सैफ अली खान और करीना कपूर की शादी की 8वीं सालगिरह,जानें कैसे हुई मोहब्बत मुकम्मल

Smart News Team, Last updated: 16/10/2020 02:12 PM IST
  • सैफ अली खान और करीना कपूर दोनों दी बॉलीवुड की खूबसूरत जोड़ियों में से एक हैं. दोनों के बीच प्यार, समझदारी और खूबसूरत रिश्ता देखने को मिलता है. आज सैफ और करीना अपनी शादी की आठवीं सालगिरह मना रहे हैं.
सैफ और करीना के शादी की 8वीं सालगिरह. फोटो साभार-इंस्टाग्राम

सैफ अली खान और करीना कपूर दोनों बॉलीवुड के जाने माने कलाकार तो हैं ही, इसके साथ ही दोनों एक खूबसूरत कपल के तौर पर भी जाने जाते हैं. आज ही के दिन दोनों शादी के बंधन में बंधे थे और यह खूबसूरत जोड़ी अपनी शादी की 8वीं सालगिरह मना रहे हैं. आज इस मौके पर जानिए कैसे शुरू हुई दोनों की प्रेम कहानी और बेबो का कपूर की बेटी से पटौदी परिवार के बहुरानी तक का सफर.

करीना कपूर और सैफ अली खान ने 16 अक्टूबर 2012 को शादी की थी. भले ही दोनों इंडस्ट्री के जाने माने परिवार से ताल्लुक रखते हों लेकिन करीना कपूर और सैफ अली खान को एक दूसरे से शादी करने के लिए अपने पैरेंट्स को मनाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी थी. करीना और सैफ को एक दूसरे से प्यार तब हुआ जब दोनों फिल्म 'टशन' की शूटिंग कर रहे थे.

Birthday: मामूली लड़की से हेमा मालिनी कैसे बनीं ड्रीम गर्ल, जानें यहां

वोग मैगजीन को दिए एक इंटरव्यू में करीना ने बताया था कि, करीना ने सैफ से शादी करने के लिए अपने परिवार को धमकी तक दे डाली थी. दरअसल करीना ने अपने माता पिता से कहा कि वह मीडिया की चकाचौंध से दूर गुपचुप तरीके से शादी करना चाहती हैं. लेकिन पिता रणधीर कपूर और मां बबीता इस बात पर करीना के साथ नहीं थे. इस पर करीना ने घर से भाग कर लंदन जाकर शादी करने की धमकी तक दे डाली थी.

इसके बाद भी सैफ और करीना को अपनी मोहब्बत के मुकम्मल होने में थोड़ा और वक्त था. दरअसल सैफ अली खान की यह दूसरी शादी थी. उन्होंने करीना से पहले अमृता सिंह से शादी की थी. हालांकि दोनों का तलाक हो चुका है. दोनों की एक बेटी सारा अली खान और एक बेटा इब्राहिम है. करीना उम्र में सैफ से काफी छोटी हैं इसलिए भी फैमली को मनाने में थोड़ा समय लगा. लेकिन आखिरकार दोनों की मोहब्बत मुकम्मल हो ही गई और आज ही के दिन 2012 में दोनों शादी के बंधन में बंधे.

View this post on Instagram

All I ever need… 🌎❤️ #FavouriteBoys #TakeMeBack

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan) on

सैफ और करीना शादी के बाद बेहद खुशहाल जीवन बिता रहे हैं. दोनों ही इंडस्ट्री के खूबसूरत कपल के तौर पर जाने जाते हैं. दोनों का एक बेटा तैमूर अली खान पटौदी भी हैं. वहीं जल्द ही सैफ और करीना अपने दूसरे बच्चे का स्वागत करने के लिए भी तैयार हैं.

सिंगर कुमार सानू हुए कोरोना पॉजिटिव, लॉस ऐंजेलिस जाने का प्लान कैंसिल

 

अन्य खबरें