बॉलीवुड को गंदा कहने वालों के खिलाफ याचिका दाखिल- सलमान, शाहरुख सब आए साथ

Smart News Team, Last updated: 12/10/2020 09:09 PM IST
बॉलीवुड को ड्रगी, गंदा और बदनाम करने को लेकर बॉलीवुड के 34 फिल्म प्रोडक्शन हाउस, 4 फिल्म एसोसिएशन साथ में आए हैं। सलमान खान, शाहरुख खान, आमिर खान से लेकर करण जौहर व अजय देवगन फिल्म प्रोडक्शन हाउस ने दिल्ली हाईकोर्ट में मीडिया चैनल व पत्रकारों के खिलाफ याचिका दाखिल की है।
बॉलीवुड को गंदा कहने वालों के खिलाफ याचिका दाखिल- सलमान, शाहरुख सब आए साथ

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामला लगातार सुर्खियों में है। एक बार फिर इस केस में बड़ा अपडेट सामने आया है। दरअसल इस केस के बाद बॉलीवुड को बदनाम करने को लेकर पूरा बॉलीवुड इकट्ठा होकर साथ में नजर आया है। सलमान खान, करण जौहर, अजय देवगन, आमिर खान से लेकर शाहरुख खान समेत 34 बड़े फिल्म प्रोडक्शन हाउस और 4 फिल्म एसोसिएशन ने कुछ मीडिया चैनल व उनके पत्रकारों के खिलाफ याचिका दायर की है। इन पर आरोप लगाया गया है कि बॉलीवुड को बदनाम करने व फिल्म हस्तियों के खिलाफ गैरजिम्मेरदाना और अपमान जनक रिपोर्टिंग की। इन फिल्म प्रोडक्शन हाउस ने कुछ मीडिया संस्थानों के खिलाफ गैरजिम्मेरदाना रिपोर्टिंग रोकने के खिलाफ निर्देश देने की मांग की गई है।

रिपब्लिक टीवी, टाइम्स नाउ और उनके एडिटर्स व पत्रकारों के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। दाखिल याचिका के जरिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के जरिए इन पत्रकारों व मीडिया संस्थानों की टिप्पणी को प्रकाशित व प्रसारण पर रोक लगाने की मांग भी की गई है। इस याचिका में ये भी आरोप लगाया गया है कि बॉलीवुड हस्तियों के खिलाफ मीडिया ट्रायल चलाया जा रहा है और स्टार्स की निजता के अधिकार के साथ हस्तक्षेप पर भी दखल दी जा रही है।

सुशांत केस: जौहर, भंसाली, चोपड़ा, एकता समेत 7 को कोर्ट में हाजिर होने का नोटिस

फिल्म इंडस्ट्री को लेकर याचिका में कहा गया है कि बॉलीवुड भारतीय सिनेमा का प्रमुख अंग है। जिसने सद्भावना, प्रशंसा और अपने दर्शकों के लिए हमेशा कार्य किया है। बता दें सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद इंडस्ट्री पर तरह तरह के आरोप लगे। पहले नेपोटिज्म, फेवरेटिज्म, भेदभाव के आरोप लगाए गए तो बाद में बॉलीवुड में ड्रग ऐंगल के सामने आने के बाद खूब निशाना साधा गया। इस पूरे प्रकरण के बाद बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने भी वीडियो साझा कर बॉलीवुड को बदनाम न करने की अपील की थी।

ये प्रमुख फिल्म प्रोड्कशन हाउस आए एक साथ

अरबाज खान प्रोड्क्शन

अजय देवगन फिल्म्स

अनिल कपूर फिल्म एंड कम्यूनिकेशन नेटवर्क

रेड चिलीज एंटरटेमेंट

रिलायंस बिग एंटरटेमेंट

रोहित शेट्टी पिक्चर्स

रॉय पूर फिल्म्स

सलमान खान फिल्म्स

विशाल भारद्वाज

यशराज फिल्म्स

आशुतोष ग्वारिकर प्रोडक्शन

धर्मा प्रोडक्शन

एक्सेल एंटरटेमेंट

कबीर खान फिल्म्स

नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेंमेंट

वन इंडिया स्टोरिज

अन्य खबरें