शाहरुख खान सिर्फ एक्टिंग में ही नहीं बिजनेस में भी हैं माहिर, इतनी है दौलत

Smart News Team, Last updated: 01/11/2020 06:58 PM IST
  • शाहरुख खान 2 नवंबर को अपना 55वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं. ऐसे में उनके फैंस ने अभी से ही सेलिब्रेशन शुरू कर दिया है और उन्हें बधाई देने लगे हैं. किंग खान के बर्थडे के मौके पर हम आपको बताते हैं कि एक्टर के पास कितनी दौलत है और कहां से कितनी कमाई करते हैं.
शाहरुख खान फोटो साभार-हिंदुस्तान

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की नेट वर्थ 5100 करोड़ है. शाहरुख खान एक्टिंग के साथ-साथ ब्रांड एंडोर्समेंट से भी कमाते हैं. शाहरुख खान अभी तक 120 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं. शाहरुख खान की नेट वर्थ में हर साल 8 प्रतिशत की वृद्धि होती है. एक फिल्म के लिए शाहरुख खान करीब 25 करोड़ चार्ज करते हैं. शाहरुख खान की मंथली इंकम 20 करोड़ के प्लस हैं. तो वहीं सालाना इंकम 300 करोड़ प्लस है. बता दें रेड चिलीज एंटरटेनमेंट जो शाहरुख खान की प्रोडक्शन कंपनी है, उसका 200 करोड़ नेट वर्थ है. 

इसके अलावा भारत की सबसे बड़ी वीएफएक्स कंपनी शाहरुख खान की रेड चिलीज वीएफएक्स है. 10 से ज्यादा प्रोडक्ट्स के शाहरुख खान ब्रांड एंबेस्डर हैं. ऐसे में 100 करोड़ से ज्यादा सलाना शाहरुख खान इन ऐड से कमाते हैं. किडजेनिया को भारत में लाने का श्रेय भी शाहरुख खान को ही जाता है. किडज़ेनिया के पॉर्क मुंबई, दिल्ली और कोलकत्ता जैसे शहरों में खुले हुए हैं. इस वेंचर के शाहरुख खान लगभग 26 फीसदी के हिस्सेदार हैं.

 

शाहरुख खान के बर्थडे के मौके पर सुनें उनके ये टॉप 10 सॉन्ग

 साल 2007 में शाहरुख खान ने आईपीएल के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स टीम खरीद ली थी. शाहरुख खान हर साल आईपीएल में अपनी टीम से 135 से लेकर 155 करोड़ तक की कमाई कर लेते हैं. क्योंकि कोलकता नाइट राइडर्स में 55 प्रतिशत की हिस्सेदारी है उनकी. इतना ही नहीं मुंबई, लंदन और दुबई में शाहरुख खान के पास कुछ घर और जमीनें भी हैं. जिसका उपयोग शाहरुख खान कमर्शियल तौर पर भी करते हैं.

अन्य खबरें