सैफ अली खान की बदौलत शाहरुख को मिला 'किंग ऑफ रोमांस' का खिताब, जानें क्या है वजह

Pallawi Kumari, Last updated: Thu, 21st Oct 2021, 7:09 AM IST
  • बॉलीवुड की एवरग्रीन और सिनेमाघरों में सबसे ज्यादा दिनों तक चलने वाली फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' को रिलीज हुए 26 साल पूरे हो गए. सिमरन और राज के किरदार ने  फिल्म को हिट बना दिया. वहीं इस फिल्म के बाद शाहरुख को किंग ऑफ रोमांस के रूप में एक अलग पहचान हासिल हुई.
दिलवाले फिल्म के 26 साल पूरे.

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान और काजोल की सुपरहिट फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' को रिलीज हुए 26 साल हो गए. फिल्म 1995 में रिलीज हुई थी. कहा जाता है 'शोले' के बाद 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' ऐसी फिल्म थी जो सिनेमाघरों में सबसे ज्यादा दिनों तक चली. मुंबई के मराठा मंदिर टॉकीज में तो इसे एक हजार दिनों तक चलाया गया था. डीडीएलजे इस तरह से टाइमलेस फिल्म बन गई जो 26 साल पहले जितनी पॉप्युलर थी, आज भी दर्शकों के बीच इसे उतना ही पसंद किया जाता हैं. फिल्म और फिल्म के गाने से लेकर डायलॉग, किरदार सब हिट रहे. इस ब्लॉकबस्टर फिल्म ने कई अवार्ड अपने नाम किए.

डीडीएलजे के रिलीज के बाद शाहरुख खान और काजोल के करियर को कामयाबी की राह मिली. काजोल ने सिमरन और शाहरुख ने राज के करिदार के साथ लोगों का दिल जीत लिया. लेकिन क्या आप जानते हैं कि राज के रोल के लिए शाहरुख से पहले सैफ अली खान को अप्रोच किया गया था. 

Into The Wild With Bear Grylls के लिए रोहित शेट्टी ने अजय देवगन को दिया ब्लॉकबस्टर स्टंट चैलेंज

खबरों की माने तो यश चोपड़ा फिल्म के लिए शाहरुख से पहले लीड एक्टर के तौर पर सैफ अली खान को लेना चाहते थे. लेकिन किसी कारण सैफ ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया, जिसके बाद शाहरुख को ये फिल्म ऑफर हुई. फिल्म बनकर रिलीज हुई और शाहरुख खान को किंग ऑफ रोमांस' कहा जाने लगा.

डीडीएलजे के 26 साल पूरे होने पर यश राज फिल्म्स ने सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है- "एक टाइमलेस फिल्म जिसने हमें रोमांस में विश्वास दिलाया और हमेशा के लिए हमारे दिलों में बसी रही".

मालदीव पहुंचे बिपाशा-करण, पूल में नहाते हुए रोमांटिक अंदाज में किया लिप-लॉक

अन्य खबरें