मंदिर में किस के बाद ताजिए का अपमान, फिर विवादों में मीरा नायर की ए सूटेबल ब्वॉय

Smart News Team, Last updated: Tue, 9th Nov 2021, 1:40 PM IST
  • ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड (All India Shia Personal Law Board) ने नेटफ्लिक्स (Netflix) व मशहूर फिल्म निर्माता व निर्देशक मीरा नायर (Mira Nair) को नोटिस थमाया, नोटिस में कहा गया है कि वेब सीरीज के एक एपिसोड में ताजिया को धक्का देकर तोड़ने और अपमान करने का दृश्य दिखाया गया है, जिसके चलते शिया मुसलमानों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है
वेब सीरीज में किस सीन पर हिंदू धार्मिक संगठनों की ओर से आपत्ति दर्ज कराई गई थी.

नेटफ्लिक्स (Netflix) की वेबसीरीज 'ए सूटेबल ब्वॉय' (A Suitable Boy) एक बार फिर विवादों में आ गई है. इस वेब सीरीज के एक एपिसोड पर मुस्लिम संगठन की तरफ से आपत्ति जताई गई है. ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड (All India Shia Personal Law Board) ने नेटफ्लिक्स (Netflix) व मशहूर फिल्म निर्माता व निर्देशक मीरा नायर (Mira Nair) को नोटिस थमाया है. इस नोटिस में कहा गया है कि वेब सीरीज के एक एपिसोड में ताजिया को धक्का देकर तोड़ने और अपमान करने का दृश्य दिखाया गया है, जिसके चलते शिया मुसलमानों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है. इसके साथ ही मांग की गई है कि निर्माता व निर्देशक मीरा नायर वेब सीरीज से इस सीन को तुरंत हटा दें और सार्वजनिक तौर पर माफी मांगे.

आल इंडिया शिया पर्सनल ला बोर्ड की लीगल विंग के यूपी अध्यक्ष सैयद मो. हैदर रिजवी ने नोटिस में कहा कि वेब सीरीज के चौथे एपिसोड में एक दृश्य में ताजिया का जानबूझकर अपमान करते हुए दिखाया गया है. इससे लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं. इस सीन को हटा दें और सार्वजनिक तौर पर माफी मांगें.

बता दें कि यह वेब सीरीज लगातार विवादों में घिरी रही है. इससे पहले हिंदू संगठनों ने इस सीरीज पर आपत्ति जताई थी. धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगने पर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जांच के बाद निर्माता-निर्देशक पर कार्रवाई के आदेश दिए थे. वेब सीरीज में चुंबन दृश्यों पर हिंदू धार्मिक संगठनों की ओर से आपत्ति दर्ज कराई गई थी. तो वहीं, अब मुस्लिम संगठन ने ताजिया के अपमान का आरोप लगाया है.

अन्य खबरें