शूटर दादी चंद्रो तोमर का 89 साल में कोरोना से निधन, तापसी और भूमि ने जताया दुख

Smart News Team, Last updated: Fri, 30th Apr 2021, 5:18 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में गांव जोहड़ी की रहने वाली अंतर्राष्ट्रीय शूटर दादी चंद्रो तोमर का आज निधन हो गया. वह कोरोना से संक्रमित थीं. दादी चंद्रो तोमर का इलाज मेरठ के आनंद अस्पताल में चल रहा था. शूटर दादी के जीवन पर बायोपिक सांड की आंख बनी थी. 
शूटर दादी चंद्रो. फोटो साभार- ट्विटर

कोरोना महामारी के इस दौर में आज लोग से लेकर जाने माने कलाकार अपनी जान गवां रहे हैं. अब बॉलीवुड जगत से एक दुखद खबर सामने आई है.अंतर्राष्ट्रीय शूटर दादी चंद्रो तोमर का निधन हो गया है. दादी चंद्रो तोमर कोरोना से संक्रमित थीं. शुक्रवार को मेरठ के आनंद अस्पताल में दादी चंद्रो तोमर ने अंतिम सांस ली. 

चंद्रो तोमर ने 60 साल की उम्र में निशानेबाजी को अपने करियर के तौर पर चुना. उन्हें विश्व की सबसे अधिक उम्रदराज निशानेबाज माना गया. दादी ने वरिष्ठ नागरिक वर्ग में भी कई पुरस्कार हासिल किए थे. इनमें एक स्त्री शक्ति सम्मान को स्वयं राष्ट्रपति ने भेंट किया था.

उनकी जीवन पर बायोपिक सांड की आंख बनी है, जिसमें तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर नजर आई थी. तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर ने दादी चंद्रो तोमर के साथ सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करते हुए दुख जाहिर किया है.

तापसी ने ट्विटर पर दुख जाहिर करते हुए लिखा- प्रेरणा के लिए आप हमेशा याद रहेंगे. आप उन सभी लड़कियों पर हमेशा जिंदा रहेंगे जिन्हें आपने जीने की उम्मीद दी. मेरी सबसे प्यारी रॉकस्टार . ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दे. भूमि पेडनेकर ने भी दादी के साथ कई फोटो साझा करते हुए लिखा है- दिल से आप बहुत याद आओगी चंद्रो तोमर दादी.

बता दें कि फिल्म सांड की आंख शार्पशूटर चंद्रो तोमर और प्रकाशी तोमर के जीवन पर आधारित थी. इस फिल्म का निर्देशन तुषार हीरानंदानी ने किया था. फिल्म में तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर ने अहम भूमिका निभाई थी.

करीना कपूर ने वीडियो शेयर कर समझाया कोविड 19 वैक्सीन क्यों है जरुरी

अन्य खबरें