तम्मा तम्मा लोगे..जुम्मा चुम्मा बप्पी लहरी के सुपरहिट गाने हमेशा किये जाएंगे याद

Ruchi Sharma, Last updated: Wed, 16th Feb 2022, 8:53 AM IST
  • भारत में डिस्को संगीत को लोकप्रिय बनाने वाले संगीतकार बप्पी लाहिरी ने मुंबई के क्रिटिकेयर अस्पताल में अंतिम सांस ली. उन्होंने अपने संगीत से युवाओं को भी दिवानी बना दिया था. आज भी उनके गाने सुनकर थिरकने के लिए लोगों के पैर नहीं रुकते हैं.
singer and composer bappi lahiri dies

हिंदी फिल्म जगत के बप्पी लाहिरी का 69 साल की उम्र में निधन हो गया है. भारत में डिस्को संगीत को लोकप्रिय बनाने वाले संगीतकार ने मुंबई के क्रिटिकेयर अस्पताल में अंतिम सांस ली. डॉक्टरों के मुताबिक बप्‍पी लहरी को अस्‍पताल में एक महीने भर्ती रखा गया था. इसके बाद उन्‍हें सोमवार को छुट्टी दी गई थी. लेकिन मंगलवार को उनकी तबीयत अचानक बिगड़ी. इसके बाद परिवार ने घर पर ही डॉक्‍टर को बुलाने के लिए कॉल की थी. बाद में उन्‍हें अस्‍पताल लाया गया था. उन्‍हें कई स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍याएं थीं. उनका निधन मंगलवार रात को ऑब्‍सट्रक्टिव स्‍लीप एप्‍निया के कारण हुआ है.

1980 के दशक में अपने संगीत और गानों के जरिये लोगों के दिलों में छाने वाले बप्‍पी लहरी ने डिस्‍को डांसर, शराबी और नमक हलाल जैसी सुपरहिट फिल्‍मों में गाने गाए थे. बप्‍पी लहरी का जन्‍म 27 नवंबर, 1952 को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में हुआ था. वह बंगाली ब्राह्मण परिवार से थे. उन्होंने अपने संगीत से युवाओं को भी दिवानी बना दिया था. आज भी उनके गाने सुनकर थिरकने के लिए लोगों के पैर नहीं रुकते हैं.

मशहूर गायक-संगीतकार बप्पी लहरी का मुंबई के अस्पताल में निधन

उनके गाये गीतों की लंबी लिस्ट है. इनमें से कुछ ऐसे है जो काफी सुपरहीट रहे.

- बंबई से आया मेरा दोस्त

- देखा है मैंने तुझे फिर से पलट के तू मुझे जान से भी प्यारा है

- याद आ रहा है तेरा प्यार

- सुपर डांसर आये हैं आये हैं

- जीना भी क्या है जीना

- यार बिना चैन कहां रे

- तम्मा तम्मा लोगे

- प्यार कभी कम मत करना

- दिल में हो तुम

- बंबई नगरिया

- उलाला उलाला

- आओ तुम्हे चांद पे ले जाएं

- जख्मी दिलों का बदला चुकाने

- जलता है जिया मेरा भीगी भीगी रातो में

- जिमी जिमी जिमी आजा आजा

- आइ.एम.ए डिस्को डांसर

अन्य खबरें