VIDEO: तीन गुस्सैल सांपों की भयंकर लड़ाई, देखिए कौन जीता

Smart News Team, Last updated: 18/09/2020 09:50 AM IST
  • सांप देखकर अक्सर हमारे पसीने छूट जाते हैं लेकिन क्या हो अगर आपके सामने तीन सांप आपस में लड़ने लगे और फिर हमला बोल दें! 
तीन गुस्सैल सांपों की भयंकर लड़ाई.

अक्सर सांपों को देखने के बाद हमारा रिएक्शन डर का होता है. लेकिन क्या आपने कभी एक साथ तीन सांपों को लड़ते हुए देखा है. उन्हें लड़ते हुए देखकर ऐसा लगे जैसे वो एक दूसरे के जानी दुश्मन हो. और सांप भी ऐसे वैसे नहीं बल्कि कोबरा स्नेक. जिसे अक्सर हिंदी में गेहूवन कहा जाता है. ये तीन जहरीले गेहूवन ऐसे लड़ रहे मानों एक दूसरे की जान ले लेंगे. 

ज्यादातर लोगों को सांप तो देखते ही पसीना छुटने लगता है. ऊपर से गेहूवन या कोबरा स्नेक हो तो डर के मारे हालत और खराब हो जाती है. लेकिन क्या आपको पता  है एक पेशा ऐसा है जिसमें सांपों से पाला पड़ना रोज का काम है. जब आम लोग इन सांपों को देखकर डर जाते हैं तो यही लोग उनके सहारा बनते हैं. यह लोग हैं स्नेक कैचर. ऐसे लोग एक तरह से रहते ही सांपों के बीच हैं. एक ऐसे ही स्नेक कैचर ने तीन सांपों की लड़ाई को कैमरे में कैद कर ली. 

VIDEO: आपका पुचका, हमारा गोलगप्पा, ये कुत्ता गपागप पानी पूरी खाता है

कैसे तीन भयंकर कोबरा स्नेक पहले तो उसे डराते हैं. बड़ी-बड़ी फुफकार मारते हैं. फिर एक साथ पकड़े जाने पर एक दूसरे को ही नोच खाने पर उतारू हो जाते हैं. सर्पमित्र आकाश जादव नाम से यूट्युब चैनल पर गेहूवल, करइत और भी कई सांपों की प्रजाति के बारें में बताते हैं.

अन्य खबरें