गूगल प्लेस्टोर से PayTM एप हटा तो लोगों ने वायरल मीम्स से सोशल मीडिया पर लिए मजे

Smart News Team, Last updated: 18/09/2020 05:56 PM IST
  • गूगल प्ले स्टोर से पेटीएम के हटने के बाद यूजर्स ने मीम्स बनाकर सोशल मीडिया पर मजा लिए. सोशल मीडिया ये मीम्स वायरल हो रहे हैं. इन्हें देखकर आप भी अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे
PayTM ऐप के गूगल प्ले स्टोर से हटने के बाद सोशल मीडिया पर मीम्स की झड़ी लगी हुई है

नई दिल्ली. गूगल ने प्ले स्टोर से ऑनलाइन पेमेंट सर्विस देने वाली मोबाइल वैलेट पेटीएम के एप को हटाया तो लोगों ने मीम्स बनाकर सोशल मीडिया पर मजे लिए. इस मामले में सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई है. लोग एक के बाद एक मजेदार मीम्स शेयर कर रहे हैं. इन्हें देखकर आप भी अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे. एक यूजर्स ने मीम्स में पेटीएम और गूगल प्ले स्टोर को साथ रखते हुए लिखा कि हमारा साथ बस यहीं तक था. हालांकि एप्पल के स्टोर पर पेटीएम ऐप बना हुआ है जिसे आईफोन यूजर्स डाउनलोड कर सकते हैं.

दरअसल शुक्रवार को गूगल ने प्ले स्टोर से पेटीएम ऐप को हटा दिया है. गूगल का कहना है कि पेटीएम नीतियों का उल्लंघन कर रही थी. पेटीएम का फैंटेसी क्रिकेट टूर्नामेंट एक तरह का जुआ है और गूगल की पॉलिसी के खिलाफ है. पेटीएम के पेटीएम फर्स्ट गेम्स एप को भी हटा दिया गया है जिस पर फैंटेंसी क्रिकेट फीचर्स थे जिसमें सट्टेबाजी के जरिए लोग पैसा दांव पर लगाकर जीत सकते हैं. 

इससे पहले शुक्रवार को गूगल ने एक ब्लॉग के जरिए अपनी गैंबलिंग नीति पर बात की और कहा कि एप डेवलपर्स स्पोर्ट्स सट्टेबाजी नहीं कर सकते. यहां तक कि एप से किसी और साइट पर भेजकर भी वो ऐसा नहीं कर सकते. पेटीएम का फैंटेसी क्रिकेट टूर्नामेंट सट्टेबाजी करा रहा था.

सुशांत सिंह राजपूत का आसनसोल में बना पहला वैक्स स्टैच्यू

गूगल के इस एक्शन के बाद पेटीएम ने बयान जारी करके कहा है कि जिनके मोबाइल में उनका एप डाउनलोड है वो ग्राहक एप का इस्तेमाल कर सकते हैं और उनका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है. गूगल का ये एक्शन सिर्फ पेटीएम ऐप और स्पोर्स्ट ऐप पर हुआ है. पेटीएम के बाकी ऐप्स पेटीएम मॉल और  पेटीएम मनी गूगल प्ले स्टोर पर अब भी हैं. 

पेटीएम ने ट्वीट में कहा कि पेटीएम का ऐंड्रॉयड ऐप गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड और अपडेट्स के लिए उपलब्ध नहीं है. जल्द ही ये सुविधा फिर से शुरू हो जाएगी. आपका सारा पैसा बिल्कुल सेफ है और आप पेटीएम ऐप सामान्य तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं

देखिए सोशल मीडिया पर वायरल कुछ मीम्स:

अन्य खबरें