Prabhas B'day: हीरो बनना नहीं चाहते थे प्रभास, 'बाहुबली' ने बनाया इंटरनेशनल स्टार, जानें करियर से जुड़ी बातें

Pallawi Kumari, Last updated: Sat, 23rd Oct 2021, 7:26 AM IST
  • एक्टर प्रभास आज अपना 42 वां जन्मदिन मना रहे हैं. फिल्म बाहुबली से उन्हें ना सिर्फ इंडस्ट्री बल्कि इंटरनेशनल लेवल पर एक नाम मिला है. बाहुबली स्टार प्रभास कभी हीरो बनना नहीं चाहते थे. लेकिन आज साउथ और बॉलीवुड के साथ ही इंटरनेशनल स्टार बन गए हैं. प्रभास के जन्मदिन के मौके पर जानते हैं खास बातें.
बाहुबली स्टार प्रभास का जन्मदिन.

बाहुबली स्टार एक्टर प्रभास आज अपना 42 वां जन्मदिन मना रहे हैं. हर बार की तरह इस बार भी प्रभास के जन्मदिन पर फैंस को खास तोहफा मिलने वाला है. आज प्रभास के जन्मदिन के मौके पर उनकी अपकमिंग फिल्म राधे श्याम का टीजर वीडियो जारी  किया जाएगा, जिसे लेकर फैंस काफी एक्साइटेड हैं. प्रभास ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से खास पहचान बनाई. लेकिन फिल्म बाहुबली ने उन्हें रातों रात स्टार बना दिया. इस फिल्म से उन्हें एक नया नाम मिला. आज वह प्रभास ज्यादा बाहुबली स्टार के तौर पर जाने जाते हैं.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपनी एक्टिंग से लाखों करोड़ों लोगों के दिलों में जगह बनाने वाले प्रभास कभी एक्टर नहीं बनना चाहते थे. बल्कि वह होटल इंडस्ट्री से जुड़ा काम करना चाहते थे. लेकिन किस्मत ने उन्हें फिल्मों का सपुरस्टार बना दिया. प्रभास का पूरा नाम सत्यनारायण प्रभास राजू कलापति है.

आर्यन खान ड्रग्स केस: NCB सोर्स का दावा, व्हाट्सएप चैट में ड्रग्स अरेंज करने की बातचीत

प्रभास ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2002 में फिल्म ईश्वर के साथ की. इसके बाद वह राघवेंद्र, वर्षम, योगी, एक निरंजन, रेबेल जैसी फिल्मों में नजर आए. इसके बाद रिलीज हुई उनकी अबतक की सबसे कामयाब फिल्म 'बाहुबली : द बिगनिंग और बाहुबली : द कन्क्लूजन'. इस फिल्म ने उन्हें बाहुबली स्टार बना दिया. इतना ही नहीं फिल्म को भारत के अलावा विदेशों में भी खूब प्यार मिला.

बॉलीवुड की बात करें तो प्रभास अजय देवगन के साथ फिल्म 'एक्शन जैक्सन में दिखे थे. हालांकि इसमें उनका एक गाने पर सिर्फ कैमियो रोल था. ये फिल्म बाहुबली से पहले रिलीज हुई थी. तब बॉलीवुड में उनकी खास पहचान नहीं थी. बाहुबली के अलावा रोमांटिक फिल्म डार्लिंग भी उनकी हिट फिल्मों में एक है. इस फिल्म के बाद उन्हें साउथ में डार्लिंग के नाम से भी जाना जाता है.

47 की हुईं बोल्डनेस और टोंड बॉडी की मालकिन मलाइका अरोड़ा, बर्थडे पर देखिए सेलेक्टेड Photos

 

अन्य खबरें