सुशांत सिंह राजपूत के डिलीट चैट्स - ईमेल की जांच करेगी CBI, अमेरिका से मांगी मदद

Pallawi Kumari, Last updated: Mon, 8th Nov 2021, 9:24 AM IST
  • बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच कर रही सीबीआई अब एक्टर के डिलीट चैट्स और ईमेल को खंगालेगी. इसेक लिए सीबीआई ने अमेरिका से मदद मांगी है. सीबीआई पिछले साल से ही हर एंगल से सुंशात की मौत की जांट कर रही है, जिससे उसके मौक के कारण का पता चल सके.
खंगाली जाएंगी सुशांत सिंह राजपूत की डिलीट हुई चैट्स- ईमेल

दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत पिछले साल 14 जून को हुई थी. सुशांत मुंबई के बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेट में मृत पाए गए थे. कथित तौर पर सुशांत ने फांसी लगाकर आत्महत्या की थी. सुशांत की मौत के बाद उसके पिता ने पटना पुलिस में रिया चक्रवर्ती और भाई शोविक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने अगस्त 2020 में मामले की जांच शुरू की थी. 

सीबीआई हर एंगल से इस केस की जांच कर रही है, जिससे कि सुशांत की मौत की गुत्थी को सुलझाया जा सके. लेकिन अबकर सही कारण का पता नहीं चल सका है. सीबीआई अब सुशांत के डिलीट हुए चैट्स और ईमेल खंगालने की तैयारी में है. इसके लिए सीबीआई ने अमेरिका से मदद मांगी है.

अवार्ड फंक्शन में करन जौहर की बेज्जती कर आगे बढ़ गईं कंगना रनौत, वीडियो वायरल

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, सीबीआई ने एमएलएटी यानी म्यूचुअल लीगल असिस्टेंस ट्रीटी के तहत कैलिफोर्निया स्थित गूगल और फेसबुक से यह जानकारी मांगी है. दोनों कंपनियों से डिलीट किए गए मेल और चैट की सारी जानकारी मांगी गई है. दरअसल भारत और अमेरिका के बीच MLAT है, जिसके तहत दोनों पक्ष घरेलू मामलों की जांच में जानकारी मांग सकते हैं. भारत में, गृह मंत्रालय एमएलएटी के तहत कोई भी सूचना भेजने या प्राप्त करने का केंद्र है, जबकि अमेरिका में ऐसी जानकारी अटॉर्नी जनरल के कार्यालय से प्राप्त होती है.

सुशांत सिंह मौत के मामले में सीबीआई को उम्मीद है कि डिलीट चैट्स और ईमेल से काफी मदद मिल सकती है. लेकिन जांच प्रकिया में अभी भी कुछ और समय लग सकता है. बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सीबीआई के अलावा प्रवर्तन निदेशालय और नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) भी केस की जांच कर रही हैं.

कबीर सिंह फेम विशाल मिश्रा ने महापर्व छठ के लिए गाया 'छठी मैया बुलाये' गाना, देखें वीडियो

अन्य खबरें