सुशांत सिंह राजपूत के वकील ने आर्यन पर कहा- ड्रग्स नहीं मिली तो गिरफ्तारी गैरकानूनी

Anuradha Raj, Last updated: Fri, 8th Oct 2021, 3:40 PM IST
  • आर्यन खान की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है. कुछ ही देर में आर्यन की जमानत पर कोर्ट अपना फैसला सुना देगी. इसी बीच सुशांत सिंह रापूत के पिता के वकील विकास सिंह का इस मुद्दे पर रिएक्शन सामने आया है.
आर्यन खान और विकास सिंह

मुंबई से गोवा जा रही क्रूज पर रेव पार्टी चल रही थी, जिसमें ड्रग्स का सेवन हो रहा था. एनसीबी ने इस क्रूज पर छापेमारी करके 8 लोगों को गिरफ्त में ले लिया. अब सुशांत सिंह राजपूत के पिता के वकील विकास सिंह ने इस मुद्दे पर अपनी राय दी है. उनका कहना है कि अगर आरोपी के पास से ड्रग्स नहीं मिले, तो उसने कोई जुर्म नहीं किया है.  किसी ने अगर ड्रग्स ली है तो आरोपी से भी ज्यादा वो विक्टिम है. विकास सिंह का कहना है कि रिकवरी पर ही NDPS एक्ट बेस्ड होता है.  एनसीबी ने मुंबई के कॉर्डेलिया शिप पर रेड कर 2 अक्टूबर को आर्यन खान को हिरासत में ले लिया था. 

उसके बाद 7 अक्टूबर तक आर्यन खान को गिरफ्तार करके एनसीबी की कस्टडी में रखा गया. रिपोर्ट्स कि मानें तो आर्यन के पास से ड्रग्स बरामद नहीं किया गया है. हाल ही में सुशांत सिंह राजपूत के परिवार की तरफ से उनके केस को लड़ चुके वकील विकास सिंह ने एनडीटीवी को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि रिकवरी पर ही नारकोटिक्स ज्रग्स ऐंड साइकॉट्रॉपिक आधारित होता है. रिकवरी अगर नहीं होती है, तो किसी प्रकार का कोई जुर्म भी साबित नहीं होता है. विकास सिंह ने आगे कहा कि रिकवरी पर ही सजा भी निर्भर है. 

आर्यन के सपोर्ट में उतरीं सोमी अली, कहा- किस बच्चे ने ड्रग्स को ट्राई नहीं किया

रिकवरी नहीं हुई तो किसी प्रकार का कोई जुर्म नहीं बनता है. एक मात्रा पर एक साल की सजा होती है, तो उसी हिसाब से सजा आगे बढ़ती रहती हैं. लेकिन जब रिकवरी नहीं हुई तो किसी प्रकार की कोई भी सजा नहीं होती है. विकास सिंह ने ये भी बताया है कि रिकवरी के बिना अगर किसी को गिरफ्तार किया गया है तो पूरी तरह से ये कानून का उल्लंघन करना ही कहलाएगा. विकास सिंह ने कहा कि ड्रग्स ले रहा है कोई तो उसे उस गुनाह का विक्टिम कहा जाएगा, ना कि गुनहगार. अगर कोई ड्रग सप्लाई कर रहा है या फिर उसकी पेडलिंग कर रहा है तब वो क्राइम होगा

 

अन्य खबरें