संजय दत्त से लेकर हेमा मालिनी तक जब सड़कों पर उतरे थे ये सेलेब्स

Smart News Team, Last updated: Wed, 14th Apr 2021, 9:19 PM IST
  • साल 1986 में अक्टूबर के महीने में बॉलीवुड इंडस्ट्री के सभी सितारें साथ में प्रदर्शन के लिए सड़कों पर उतर आए थे. सभी का यह प्रदर्शन सरकार द्वारा लगाए गए फिल्मों की टिकट पर टैक्स को कम करने के लिए था. साथ ही फिल्म प्रोडक्शन पर 4% स्टेट सेल्स टैक्स को हटाने की भी मांग की थी.
संजय दत्त और हेमा मालिनी

ऐसा कहा जाता है की बॉलीवुड इंडस्ट्री के लोग कभी भी सामाजिक मुद्दों पर अपनी राय नही रखते है. बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत जिनको अपने बिंदास अंदाज के लिए जाने जाता है. उन्होंने कई बार ये आरोप लगाए है की बॉलीवुड के स्टार कभी आम लोगो के लिए सामने आकर नही बोलते है. लेकिन आज इतिहास का एक ऐसा किस्सा हम यह बताने जा रहे है आपको, जहा पर फिल्म इंडस्ट्री के सभी लोगों ने साथ में सड़कों पर उतरकर प्रोटेस्ट किया था. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह बात साल 1986 की है. जहा पर अनुल कपूर और राज कपूर को साथ में प्रोटेस्ट करते हुए नजर आए थे.मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो साल 1986 में उस समय के कई सारे सुपरहिट कलाकारो ने एक साथ मिलकर प्रोटेस्ट किया था. यह प्रोटेस्ट इसलिए किया गया था क्योंकि सरकार ने फिल्मों की टिकट पर काफी बड़ा टैक्स लगाया हुआ था. 

एकता कपूर ने अपने 2 गे-लेस्बियन शोज को लेकर किया ये बड़ा खुलासा

जिसकी वजह से 10 अक्टूबर को सब लोगो ने हड़ताल कर दी थी. सभी यही चाहते थे कि महाराष्ट्र के सिनेमाघरों में फिल्मों पर लगाया हुआ टैक्स में 177% स्टेट सर्ज की राहत दे दे. साथ ही फिल्म प्रोडक्शन पर लगाया जाना वाला 4% स्टेट सेल्स टैक्स को भी हटा दिया जाए. इस प्रोटेस्ट के दौरान कई सारे प्रोड्यूसर्स ने भी अपने काम करने बंद कर दिए थे और इंडस्ट्री के सभी लोगों ने साथ में आकर अपनी बात को रखी.

 

अन्य खबरें