अमिताभ बच्चन के मंदिर में उनके 78वें बर्थडे पर हो रही है ये खास तैयारी

Smart News Team, Last updated: 11/10/2020 01:00 PM IST
  • अमिताभ बच्चन आज यानी 11 अक्टूबर को अपना 78वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. ऐसे में बहुत कम लोग ही जानते हैं कि सदी के महानायक के नाम पर एक मंदिर भी बनवाई गई है. जहां उनके जूतों की पूजा की जाती है. अमिताभ बच्चन चालीसा पढ़ने के बाद, प्रसाद का वित्रण भी होता है.
अमिताभ बच्चन फोटो साभार-हिंदुस्तान

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का मंदिर दक्षिण कोलकाता के बालीगंज फाड़ी के बॉन्डेल गेट इलाके में स्थित है. ऐसे में आज यानी 11 अक्टूबर को बिग बी का बर्थडे है, तो वहां काफी रौनक देखने को मिल रही है. अमिताभ बच्चन के मंदर में हर साल उनके बर्थडे के मौके पर काफी रौनक देखने को मिलती है. वैसे तो इस बार कोरोना के कहर के कारण ज्यादा धूमधाम देखने को नहीं मिल रही है. लेकिन अमिताभ बच्चन के भक्तों के उत्साह और जोश में किसी तरह की कोई कमी नहीं दिखाई दे रही है.

 आज अपना 78वां जन्मदिन मना रहे हैं अमिताभ बच्चन. इस खास मौके वर्चुअल मीट का आयोजन मंदिर के संस्थापकों के द्वारा किया गया है. जिसके जरिए अमिताभ बच्चन अपने फैंस से मुखातिब होंगे. अपने इन फैंस का नाम अमिताभ बच्चन ने एक्सटेंडेट फैमिली रखा है.अमिताभ बच्चन के नाम से जो मंदिर बबा है उसमें यज्ञ, और पूजा-अर्चना की जाती है. साथ ही आरती के बाद प्रसाद का भी वितरण होता है, और केक काटा जाता है. साल 2011 में अमिताभ बच्चन का ये मंदिर बना था, तबसे ऐसा ही किया जाता है. 

Happy Birthday Amitabh Bachchan: AIR के रिजेक्शन से लेकर शहंशाह बनने तक की कहानी

संजय पाटोदिया जो मंदिर के संस्थापक हैं, उनका कहना है कि वर्चुअल मीटिंग का आयोजन किया जा रहा है. इसमें खुद सर शामिल होंगे. उन्होंने आगे कहा कि इसके लिए संर को आमंत्रित किया तो उन्होंने कहा कि कुछ समय के लिए इसका हिस्सा बनेंगे. दोपहर के बारह बजे से लेकर दो बजे तक दुनिया भर से उनके एक्सटेंडेट फैमिली के लिए मीटिंग रखी गई है. उन्होंने आगे ये भी कहा कि गुरू (अमिताभ बच्चन) का बर्थडे इस बार इसलिए भी खास है क्योंकि उन्होंने कोरोना को मात दी है. ऐसा करके उन्होंने साबित कर दिया है कि वो वीर हैं.

अन्य खबरें