VIDEO: पूजा की थाली से कुत्ते की उतारी आरती, देसी स्टाइल में किया पेट का स्वागत

Smart News Team, Last updated: 20/09/2020 08:55 AM IST
  • कुत्ते का स्वागत एकदम नई दुल्हन की तरह हुआ. पूजा की थाली से आरती करके, आलते से पैरों के निशान भी छापे. पेट का देसी स्वागत देख आप भी हो जाएंगे खुश.
कुत्ते का इतना बढ़िया स्वागत कहीं नहीं देखा होगा.

जानवरों की मासूम हरकतें सभी को पसंद आती हैं. पेट लवर के लिए उनके जानवरों से ज्यादा प्यारा कुछ नहीं होता है. उसी तरह जब कोई नया परिवार का सदस्य घर आता है तो उसका स्वागत भारतीय परंपरा के अनुसार टीका और आरती करके किया जाता है. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक महिला अपने कुत्ते को हाथ में लिए दिख रही है. वहीं परिवार की दूसरी सदस्य कुत्ते को टीका लगा रही है और उसकी पूजा की थाली से आरती उतार रही है.

वीडियो को लिटिल हनी डिव्यू ने ट्वीट किया है जिसमें कैप्शन दिया गया है कि मेरी पसंदीदा चीड जिसमें देसी परिवार अपने पपी का पारंपरिक रिवाजों से स्वागत कर रहा है.   

नए घर में आते ही कुछ ऐसे अंदाज में कुत्तों ने जाहिर की खुशी, वीडियो वायरल

इस वीडियो के एक क्लीप में देखा जा सकता है कि एक लड़की ने कुत्ते को हाथ में लिया है और उसके पांव पर लाल आलता लगाया जा रहा है. इसके बाद वह कुत्ते को सफेद पेपर पर रख देती है जो दरवाजे पर रखा गया है. इस तरह के रिवाज भारतीय परंपराओं के अनुसार घर में नई दुल्हन आने पर किए जाते हैं.

अन्य खबरें