Independence Day पर देखें ये फिल्में जो दिल में भर देंगी देशभक्ति की भावना

Smart News Team, Last updated: Sat, 14th Aug 2021, 10:59 AM IST
  • 15 अगस्त कल यानी रविवार को है. इस बार 75वां स्वतंत्रता दिवस भारतवासी सेलिब्रेट करने जा रहे हैं. ऐसे में अगर इस मौके को आप और भी खास बनाना चाहते हैं तो इन फिल्मों को देखें.
15 अगस्त पर देखें ये फिल्में

15 अगस्त को 2021 को इस बार 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा. 2020 से देशभर में कोरोना ने अपना प्रकोप फैला रखा है. यही कारण था कि पिछले साल स्वतंत्रता दिवस के जश्न पर प्रतिबंध लागाया गया था. हालांकि इस बार ऐसा नहीं होगा और कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए झंडा फहराया जाएगा. वैसे आप चाहें तो इस दिन को और भी ज्यादा खास बना सकते हैं. वैसे तो बॉलीवुड के सॉन्ग कोई भी मौका क्यों ना हो, हर बार रंग भर ही देते हैं. ऐसे में अगर बात स्वतंत्रता दिवस की है तो क्यों ना इस दिन देशभक्ति फिल्में देखी जाएं. इन फिल्मों को देख आपक अंदर जोश और उत्साह भर जाएगा. इतना ही नहीं बल्कि इन फिल्मों को देख कई बार आप इमोशनल हो जाएंगे. स्वतंत्रता दिवस को और खास बनाने के लिए आप देखें ये पेट्रियोटिक फिल्में.

बॉर्डर- सनी देयोल समेत कई स्टारों से भरपूर फिल्म बॉर्डर में 1971 के युद्ध की झलक देखने को मिलती है. फिल्म की कहानी सत्य घटना पर आधारित है. 1971 में हुए भारत और पाकिस्तान की लड़ाई से प्रेरित है बॉर्डर की कहानी. इस लड़ाई के दौरान पाकिस्तान की टॉक रेजिमेंट का 120 भारतीय सैनिकों ने राजस्थान के लोंगेवाला पर सारी रात सामना किया था.

करण बुलानी के संग आज सात फेरे लेने जा रही हैं अनिल कपूर की बेटी रिया कपूर

लगान- आमिर खान और ग्रेसी सिंह की फिल्म लगान लोगों को काफी पसंद आई थी. इस फिल्म की कहानी अंग्रेजों द्वारा सूखा पड़ने के बाद भी भारतीयों से कठोर लगान वसूलने पर आधारित थी. 

मंगल पांडे- द राइजिंग- साल 2005 में आमिर खान, अमिषा पटेल और रानी मुखर्जी की ये फिल्म रिलीज हुई थी. फिल्म की कहानी मंगल पांडे पर आधारित थी. इस फिल्म में 1857 के विद्रोह को दिखाया गया था.

द गाजी अटैक- इस फिल्म की कहानी साल 1971 में पीएनएस गाजी के पाकिस्तान के साथ युद्ध के दौरान डूबने पर आधारित है. फिल्म में तापसी पन्नू, राणा दग्गुबाती, केके मेनन और अतुल कुलकर्णी अहम भूमिका में नजर आए थे.

उरी- द सर्जिलल स्ट्राइक- इस फिल्म में विक्की कौशल के दमदार अभिनय को खूब सराहा गया था. उरी में विक्की कौशल पाकिस्ना के आतंकवादी शिविरों पर सर्जिकल स्ट्राइक का नेतृत्व करते नजर आए थे.

 

अन्य खबरें