गोरखपुर: ब्रेड फैक्ट्री में लगी भीषण आग, जान बचाने को छत से कूदे मजदूर

Sumit Rajak, Last updated: Sun, 9th Jan 2022, 6:58 AM IST
  • उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले से बड़ी खबर है. यहां शनिवार की सुबह सहजनवां के गीडा थाना क्षेत्र के सेक्टर 13 स्थित क्रेजी ब्रेड फैक्टरी में भीषण आग लग गई. इस दौरान फैक्टरी में मौजूद सैकड़ों मजदूर आग में फंस गए. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अफसरों के साथ फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. वहीं दो मजदूरों ने छत से कूद कर जान बचाई, जिसमें एक को गंभीर चोट भी आई.
फाइल फोटो

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में शनिवार की सुबह सहजनवां के गीडा थाना क्षेत्र के सेक्टर 13 स्थित क्रेजी ब्रेड फैक्टरी में भीषण आग लग गई. इस दौरान फैक्टरी में मौजूद सैकड़ों मजदूर आग में फंस गए. चीख-पुकार मच गई. वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अफसरों के साथ फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. आग में फंसे सभी मजदूरों को पुलिस ने सकुशल बाहर निकाला.  वहीं दो मजदूरों ने छत से कूद कर जान बचाई, जिसमें एक को गंभीर चोट भी आई.

जानकारी के अनुसार शनिवार की सुबह करीब 5 बजे गीडा थाना क्षेत्र के सेक्टर 13 स्थित क्रेजी ब्रेड फैक्टरी में आग लगने की सूचना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया.  फैक्टरी के अंदर फंसे लोगों में अफरा-तफरी मच गई. आग के डर से दो मजदूरों ने छत से कूद कर जान बचाई . जिससे एक को मामूली चोट लगी और दूसरा को गंभीर रूप से घायल हो गया. मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. अंदर फंसे लोगों को पुलिसकर्मियों ने सीढ़ी लगाकर सकुशल बाहर निकाला. इसके बाद घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया.

Gorakhpur Election Voting Date: गोरखपुर में वोट कब, मतदान की तारीख

घटना की सूचना पर एसएसपी डॉ. विपिन टाडा, एसपी नाथ मनोज कुमार अवस्थी, प्रभारी निरीक्षक गीडा विनय कुमार सरोज, चौकी इंचार्ज पिपरौली विवेक रंजन एवं सहजनवां थाने की फोर्स सहित अन्य पुलिस अधिकारी फोर्स मौके पर साथ पहुंचे. साथ ही प्रभारी फायर ब्रिगेड गोरखपुर रणजीत सिंह मौके पर मौजूद रहे. फायर ब्रिगेड की आठ गाड़ियां और चार जेसीबी की मदद से आग पर काबू पाया गया.

थाना प्रभारी गीडा विनय कुमार सरोज ने कहा कि आग जिस फैक्ट्री में लगी थी, वहां सुरक्षा के लिए कोई इंतजाम नहीं थे. वहीं फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को गीडा के अन्य फैक्ट्रियों से आग बुझाने के लिए पानी लेना पड़ा था. क्रेजी फैक्ट्री के अंदर पर्याप्त पानी के संसाधन नहीं थे.

 

अन्य खबरें