VIDEO: हाथी के आतंक से गांव में मची भगदड़, वन विभाग की टीम और महवातों ने ऐसे किया काबू

Swati Gautam, Last updated: Wed, 27th Oct 2021, 7:39 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में एक हाथी के बिदकने से पूरे गांव में अफ्तरा मच गई. हाथी ने पेड़ में बंधी जंजीर तोड़ दी और सड़क पर दौड़ने लगा. इस दौरान उसने बिजली के पोल व पेड़ भी तोड़ डाले. कुछ महावत, वन विभाग टीम और पुलिस भी मौके पर पहुंची और हाथी को शांत करा कर काबू में लिया.
हाथी के आतंक से गांव व आसपास मची भगदड़, वन विभाग की टीम और महवातों ने किया काबू

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में एक हाथी के बिदकने से पूरे गांव में अफरा तफरी मच गई. बताया जा रहा है कि बुधवार सुबह एक महावत हाथी के ऊपर चढ़ कर एक पीपल के पेड़ पर चढ़कर डाल काटने लगा. फिर क्या था गजराज को इस बात पर गुस्सा आ गया और पेड़ में बंधी जंजीर तोड़ दी और सड़क पर दौड़ने लगा. इस दौरान उसने बिजली के पोल व पेड़ भी तोड़ डाले. हाथी के दौड़ने से गांव वाले भी इधर-उधर भागने लगे. पूरे गांव व आसपास में भगदड़ मच गई. सूचना पाकर हाथी के मालिक पाल सिंह कुछ महावतों को लेकर तत्काल बहियारी बघेल पहुंचे वहीं वन विभाग टीम और पुलिस भी मौके पर पहुंची और हाथी को शांत करा कर काबू में लिया.

बताया जा रहा है कि ग्राम बहियारी बघेल निवासी वृद्ध महावत नथुनी का पौत्र आबिद बिहार के सिवान निवासी पाल सिंह के हाथी का महावत है. उसने बताया कि वह रात में पास के गांव में किसी के शादी समारोह में आया जहां हाथी को भी साथ ले आया और सुबह न जाने किस बात पर हाथी बिदक गया. मौके पर ही सूचना पाकर भाटपार रानी की पुलिस टीम व वन विभाग की टीम भी पहुंची और काबू करने की कोशिश शुरू हुई. इस दौरान हाथी कई बिजली के पोल वह पेड़ व उसकी डालियां तोड़ डाली.

मायावती की आधी जमीन कब्जाने आया हूं, BSP को धक्का देगी RPI: रामदास आठवले

वन विभाग की टीम किसी तरह हाथी को घेर कर एक बगीचे में ले गई. वहां हाथी ने सारे पेड़-पौधे तोड़ने शुरू कर दिए. थानाध्यक्ष दिलीप सिंह ने बताया कि महावत और वन विभाग की टीम के प्रयास से हाथी को काबू में कर लिया गया. कई महावत और पुलिस टीम भी घटनास्थल पर मौजूद थी. सबने काफी मशक्कत के बाद हाथी को काबू पा लिया. गांव वालों का कहना है कि अच्छा हुआ कि किसी व्यक्ति को इससे कोई नुकसान नहीं पहुंचा.

अन्य खबरें