सपा के दो पूर्व MLA व उनके समर्थकों के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज

Shubham Bajpai, Last updated: Mon, 24th Jan 2022, 11:11 AM IST
यूपी के बहराइच में सपा के दो पूर्व विधायक और उनके समर्थकों के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के तहत मामला दर्ज किया गया है. पूर्व विधायक मुकेश श्रीवास्तव व रामतेज यादव 400- 450 अन्य के खिलाफ बगैर अनुमति चुनाव प्रचार और कोविड-19 प्रोटोकाल का उल्लंघन एवं महामारी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया.
सपा के दो पूर्व MLA व उनके समर्थकों के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज (फाइव फोटो)

बहराइच (भाषा).यूपी में कोरोना काल के बीच चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने सख्ती के साथ 4 लोगों के साथ प्रचार करने के निर्देश दिए हैं लेकिन समाजवादी पार्टी के नेता नियमों को ताक पर रखकर प्रचार कर रहे हैं. जिसके चलते अब बहराइच में समाजवादी पार्टी  के दो पूर्व विधायकों और उनके सैकड़ों समर्थकों के खिलाफ अलग-अलग थाना क्षेत्रों में रविवार को पुलिस ने आदर्श आचार संहिता और कोविड प्रोटोकाल उल्लंघन के मामले दर्ज किए हैं.

अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि पूर्व विधायक एवं सपा नेता मुकेश श्रीवास्तव के आवास पर शनिवार देर रात बड़ी संख्या में दोपहिया, चौपहिया वाहन खड़े थे. इस दौरान सपा नेता पंडाल में 400- 450 लोगों की भीड़ एकत्रित कर चुनाव की चर्चा कर रहे थे.

सपा की निर्वाचन आयोग से मांग, ओपिनियन पोल के प्रसारण पर लगे रोक

उन्होंने बताया कि रविवार को इस मामले में पूर्व विधायक मुकेश श्रीवास्तव तथा 400- 450 अन्य के खिलाफ बगैर अनुमति चुनाव प्रचार और कोविड-19 प्रोटोकाल का उल्लंघन एवं महामारी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया. मोटर वाहन कानून के तहत एक जीप भी जब्त की गयी है.

सिंह ने बताया कि दूसरा मामला रविवार को ही जरवल रोड थाना क्षेत्र में सपा नेता एवं पूर्व विधायक रामतेज यादव और उनके 25-30 समर्थकों के खिलाफ बगैर अनुमति चुनाव प्रचार करने और कोविड प्रोटोकाल उल्लंघन के लिए दर्ज हुआ है.

प्रदेश में विधान सभा चुनाव घोषित होने के साथ ही चुनावी आचार संहिता लागू है. बहराइच जिले में 27 फरवरी को मतदान होना है. यहां पहले से ही धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है.

अन्य खबरें