बावरिया और कच्छा-बनियान गिरोह को लेकर UP पुलिस अलर्ट, मिला ये स्पेशल टास्क

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 5th Nov 2021, 10:08 PM IST
  • यूपी पुलिस सर्दी से पहले कच्छा बनियान और बावरिया गिरोह को लेकर अलर्ट हो गया है. जिसके लिए प्रशासन ने सभी थानेदारों को रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक विशेष चेकिंग और चौकसी अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं. हमेशा सर्दी में इस गिरोह की बढ़ती घटनाओं को रोकने के लिए प्रशासन इस बार पहले से तैयारी कर रहा है.
बावरिया और कच्छा-बनियान गिरोह को लेकर UP पुलिस अलर्ट, मिला ये स्पेशल टास्क (फोटो सभार लाइव हिंदुस्तान)

गोरखपुर. प्रदेश में सर्दी के साथ चोरी और लूट की घटनाएं बढ़ने लगती है. इस बीच प्रदेश में गोरखपुर समेत आस पास के कई जिलों में बावरिया और कच्छा बनियान गिरोह का आंतक बढ़ने लगता है. जिसको लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस प्रशासन पहले से ही सक्रिय हो गया है. पुलिस विभाग ने सभी पुलिस अधिकारियों को देर रात चेकिंग और पेट्रोलिंग करने के निर्देश जारी कर दिए हैं ताकि इस घटनाओं को रोका जा सके.

रात 10 बजे से सुबह 7 बजे तक अधिक सतर्कता के निर्देश

विभाग ने पुलिस विभाग में तैनात विभिन्न थानेदारों को रात 10 बजे से लेकर सुबह 7 बजे तक अधिक सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. साथ ही हाईवे, रेलवे स्टेशन, शहर के बाहरी इलाकों में चेकिंग बढ़ाने को कहा है ताकि संदिग्धों की पहचान कर उनसे पूछताछ की जा सके और लूटपाट की घटनाओं पर रोक लगाई जा सके.

रविकिशन ने गोरखपुर में खरीदा अपना घर, बोले- यही मेरा परमानेंट ऐड्रेस

बावरिया गिरोह और कच्छा बनियान गिरोह को लेकर विभाग सख्त

पुलिस विभाग सबसे अधिक बावरिया गिरोह और कच्छा बनियान गिरोह को लेकर सख्त है. दिवाली के बाद से सक्रिय होने वाले इस गिरोह की पकड़ के लिए पुलिस विशेष अभियान चलाने की भी तैयारी भी कर रही है. क्योंकि ये गिरोह लूटपाट के साथ मारपीट और हत्या तक कर देते हैं. जिसके चलते इन घटनाओं को रोकने के लिए प्रशासन अभी से सक्रिय हो रहा है.

दिन में व्यापार रात में करता लूटपाट

बता दें कि बावरिया गिरोह एक घुमंतू जनजाति है. ये पूरे परिवार के साथ शहर के बाहरी इलाकों में अपना ठिकाना बनाकर दिन में व्यापार करते हैं और रात में लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देते हैं. वहीं, स्वभाव से क्रूर होने की वजह से यह गिरोह इन घटनाओं के दौरान मारपीट और हत्या तक कर देता है.

SSP गोरखपुर की बड़ी कार्रवाई, वसूली के आरोप में नौसड़ चौकी के सभी पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

बता दें कि गोरखपुर में बावरिया गैंग के लूटपाट में सबसे अधिक खतरनाक घटना 2022 की है, जब छोटी दिवाली पर पवन दुआ के मकान में हमला किया था. इस दौरान गिरोह ने 4 सदस्यों की हत्या के बाद लूटपाट की. इस घटना में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन अभी तक केस का परिणाम सामने नहीं आया.

 

अन्य खबरें