दूरदर्शन पर आज से गोरखपुर से लाइव होगा भोजपुरी कार्यक्रम, इस समय होगा प्रसारित

Shubham Bajpai, Last updated: Sat, 11th Dec 2021, 1:16 PM IST
  • गोरखपुर दूरदर्शन केंद्र में आज से भोजपुरी कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दूरदर्शन पर होने जा रहा है. इसका प्रसारण सुबह और शाम दो बार किया जाएगा. इस कार्यक्रम के प्रसारण की जानकारी देते हुए सीएम योगी ने ट्वीट कर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को भोजपुरी में बधाई दी.
आज से दूरदर्शन पर गोरखपुर से भोजपुरी कार्यक्रम लाइव, इस समय होगा प्रसारित (फाइल फोटो लाइव हिंदुस्तान)

गोरखपुर. शहर के दूरदर्शन केंद्र परिसर में स्थापित अर्थ स्टेशन में आज से दूरदर्शन में भोजपुरी कार्यक्रमों का प्रसारण शुरू कर दिया जाएगा. इन कार्यक्रम का प्रसारण सुबह और शाम दोनों वक्त हर दिन किया जाएगा. इस कार्यक्रम के प्रसारित होने की जानकारी केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर दी. उन्होंने भोजपुरी में ट्वीट कर लोगों को शुभकामनाएं देते हुए कार्यक्रम की जानकारी दी. इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भोजपुरी में ट्वीट कर भोजपुरी भाषियों को शुभकामनाएं दी व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को बधाई दी.

इन राज्यों के साथ इस देश में होगा प्रसारण

गोरखपुर दूरदर्शन केंद्र से प्रसारित होने वाले भोजपुरी कार्यक्रम का प्रसारण बिहार और नेपाल के लोग भी देख-सुन पाएंगे. कार्यक्रम का प्रसारण सुबह 11 बजे से साढ़े 11 बजे होगा और शाम को 8 बजे से साढ़े 8 बजे तक गोरखपुर दूरदर्शन से भोजपुरी कार्यक्रमों का सीधा प्रसारण किया जाएगा.

PM मोदी आज करेंगे सरयू नहर परियोजना का लोकार्पण, 19 लाख किसानों को मिलेगा फायदा

37 साल के पूरा हुआ भोजपुरी भाषी लोगों का सपना

सीएम योगी ने ट्वीट कर भोजपुरी कार्यक्रम के प्रसारित होने की जानकारी देते हुए ट्वीट किया. उन्होंने भोजपुरी भाषा में ट्वीट लिखा कि आज से दूरदर्शन केन्द्र गोरखपुर से सुबेरे अउरी रात में भोजपुरी में प्रतिदिन बिसेस कार्यक्रम प्रसारित होई. पूर्वी उ.प्र. अउरी भोजपुरी भाषी लोगन के 37 बरिस के साध आज पूरा हो रहल बा. ई बिसेस पहल खातिन केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के हिरदे से आभार.

3 दिसंबर को सीएम योगी और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया लोकार्पण

3 दिसंबर को सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर के अर्थ स्टेशन एवं एफएम रिले केंद्र इटावा, गदानिया लखीमपुरी खीरी और नानपारा बहराइच के लोकार्पण किया था. इस गोरखपुर केंद्र का संचालन बृजेंद्र नारायण एवं अभियांत्रिकी प्रमुख शैलेश शरण शुक्ल करेंगे.

RRB Group D 2021: 15 दिसंबर से उम्मीदवारों को मिलेगा गलती सुधारने का मौका, 4.85 लाख को फायदा

11 दिसंबर को लोकार्पण कार्यक्रम का होगा प्रसारण

कार्यक्रम के पहले दिन लोकार्पण कार्यक्रम के संपादित अंश प्रसारित किए जाएंगे. इसके साथ ही अगले कार्यक्रम प्रसारण के लिए गोरखपुर के सांसद व फिल्म अभिनेता रवि किशन शुक्ला का इंटरव्यू का प्रसारण किया जाएगा.

कार्यक्रम की शुभकामनाएं देते हुए अनुराग ठाकुर ने किया ट्वीट

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर इससे पहले कार्यक्रम प्रसारित होने की जानकारी देते हुए ट्वीट के साथ एक वीडियो भी पोस्ट किया. उन्होंने ट्वीट लिखा कि भोजपुरिया भाषी भाई लोगन, हमार सादर प्रणाम. ई हम सभे खातिर बड़ा खुशी के दिन बाटे कि कल 11 दिसंबर से रोज दिन में 11 से 11.30 बजे तक आ रात 8 से 8.30 बजे तक दूरदर्शन उत्तर प्रदेश पर रउआ सभे आपन माटी के बोली भोजपुरी में कार्यक्रम देखब जा. हम रऊआ सभे के हार्दिक शुभकामना देत बानी जा.

 

अन्य खबरें