बीजेपी और निषाद पार्टी का गठबंधन तय, बोले संजय निषाद- 15 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

Indrajeet kumar, Last updated: Sun, 16th Jan 2022, 8:26 PM IST
  • उत्तर प्रदेश आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने रविवार को भाजपा के साथ गठबंधन बयान देते हुए कहा कि निषाद पार्टी भाजपा से गठबंधन करेगी. उन्होंने कहा जी हमारी पार्टी को 15 सीटें मिलेंगी. इसको लेकर वह सीटों के बंटवारे पर अंतिम फैसला के लिए सोमवार को दिल्ली में अमित शाह समेत भाजपा के कई नेताओं से मुलाकात करेंगे.
संजय निषाद (फाइल फोटो)

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव को लेकर निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने रविवार को भाजपा के साथ गठबंधन का ऐलान कर दिया है. निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल (निषाद पार्टी) के संजय निषाद ने दावा किया है कि उनकी पार्टी को गठबंधन के तहत 15 सीटें मिलेंगी. लेकिन फिलहाल सीटों के बंटवारो को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है. उन्होंने कहा कि सीटों पर अंतिम फैसला के लिए वो सोमवार को दिल्ली में अमित शाह समेत भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मिलेंगे. उन्होंने कहा कि निषाद पार्टी को ज्यादातर सीटें पूर्वांचल के इलाकों में मिलेगी.

पूर्वांचल के इन इलाकों में प्रभाव

साल 2016 में बनी निषाद पार्टी का प्रभाव पूर्वांचल के इलाकों में अच्छा खासा माना जाता है. संजय निषाद ने बताया कि उनकी पार्टी का प्रभाव पूरे प्रदेश में है. पूर्वांचाल के संत कबीर नगर, अंबेडकर नगर,गोरखपुर, बलिया,जौनपुर, भदोही, सुल्तानपुर, फैजाबाद, चित्रकूट, झांसी, बांदा, हमीपुर और इटावा के इलाकों में इसका अच्छा खासा प्रभाव है. निषाद पार्टी ने 2017 के विधानसभा चुनाव में अपना दल, पीस पार्टी ऑफ इंडिया और जन अधिकार पार्टी के साथ गठबंधन कर कुल 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए थे. जिसमें से केवल भदोही जिले के ज्ञानपुर में सिर्फ एक सीट जीत मिली थी. वहीं संजय निषाद के बेटे प्रवीण कुमार निषाद ने 2018 के लोकसभा उपचुनाव में गोरखपुर सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार थे. यहां उन्होंने भाजपा के उम्मीदवार को हराया था.

BJP List: योगी आदित्यनाथ ना अयोध्या, ना मथुरा, गोरखपुर शहर सीट से चुनाव लड़ेंगे

बीजेपी सभी जातियों को साथ लेकर चल रही है - संजय निषाद

भाजपा के कुछ नेताओं और मंत्रियों को समाजवादी पार्टी में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसे नेताओं की कोई लोकप्रियता नहीं है. संजय निषाद ने इस दौरान प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के रिपोर्ट कार्ड की तारीफ भी की. उन्होंने कहा कि बीजेपी का सीधा मुकाबला सपा से है. उन्होंने ये भी कहा कि उनकी गठबंधन 300 से अधिक सीटों पर जीत हासिल करेगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी सभी जातियों को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है.

अन्य खबरें