गोरखपुर: दशहरा पर CM योगी का कार्यक्रम तय, सुबह श्रीनाथ की पूजा और शाम को श्रीराम का राजतिलक

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Thu, 14th Oct 2021, 10:51 PM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दशहरे पर गोरखपुर में हैं. दशहरे के दिन सीएम योगी का कार्यक्रम पूर्व निर्धारित हो गया है. जिसके तहत सुबह 9 बजे श्रीनाथ जी की विशेष पूजा और शाम को रामलीला मैदान में भगवान राम का राजतिलक करेंगे.
दशहरा पर CM योगी का कार्यक्रम तय, सुबह श्रीनाथ की पूजा और शाम को श्रीराम का राजतिलक

गोरखपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नवरात्रि के नवमी पर गोरखपुर में है. वहीं दशहरा के मौके पर सीएम योगी शुक्रवार की सुबह 9 बजे गोरखनाथ मंदिर में श्रीनाथ जी की विशेष पूजा करेंगे. इसके साथ ही सीएम योगी देव- विग्रहों की पूजा अर्चना करेंगे. सुबह की पूजा के बाद सीएम योगी दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक तिलक उत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे. तिलक उत्सव के बाद सीएम योगी की अगुवाई में विजय शोभा यात्रा निकाली जाएगी. यह विजय शोभा यात्रा मानसरोवर मंदिर तक जाएगी. 

मुख्यमंत्री योगी विजय यात्रा मानसरोवर पहुंचने के बाद वहां पर पूजा-अर्चना करेंगे. जिसके सम्पन्न होने के बाद वह रामलीला मैदान जाएंगें. जहां पर वह भगवान राम का राजतिलक करेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यानी नवमी के दिन गोरखनाथ मंदिर में पूरे विधि विधान से कन्या पूजन किया. इतना ही नहीं सीएम योगी ने रामनवमी के अवसर पर मां दुर्गा स्वरूप नौ प्रतीकों की कन्याओं को अपने हाथों से प्रसाद खिलाया. जिसके बाद उन्हें दक्षिणा देकर उनसे आशीर्वाद लिया. 

Navratri 2021: नवमी पर CM योगी ने किया कन्या पूजन, भोजन कराकर लिया आशीर्वाद

बता दें कि प्रत्येक साल सीएम योगी आदित्यनाथ रामनवमी के दिन कन्या पूजन करते है. साथ ही उन्हें दक्षिणा देकर उनसे आशीर्वाद लेते है. इस साल भी सीएम योगी ने कन्या पूजन कर उन्हें अपने हाथों से प्रसाद ग्रहण कराया. वहीं गोरखनाथ मंदिर में कन्या पूजन के लिए पहुंचे बच्चे सीएम योगी के हाथों प्रसाद ग्रहण करके खुश नजर आए. इस अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि मातृशक्ति की आराधना हमारे देश की संस्कृति है.

अन्य खबरें