सीएम योगी महंत अवेद्यनाथ राजकीय कॉलेज का आज करेंगे लोकार्पण, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा होंगे शामिल

Somya Sri, Last updated: Wed, 13th Oct 2021, 12:10 PM IST
  • यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ आज महंत अवेद्यनाथ राजकीय कॉलेज का लोकार्पण करेंगे. इस दौरान ब्रह्मालीन गोरक्षपीठाधीश्वर महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे. लोकार्पण कार्यक्रम में सीएम योगी के अलावा डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, राज्य मंत्री उच्च शिक्षा विज्ञान प्रौद्योगिकी नीलिमा कटियार और गोरखपुर सांसद रवि किशन शुक्ला भी शामिल होंगे.
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज महंत अवेद्यनाथ राजकीय कॉलेज का लोकार्पण करेंगे. इस दौरान परिसर में स्थापित ब्रह्मालीन गोरक्षपीठाधीश्वर महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे. ये महाविद्यालय गोरखपुर के जंगल कौड़िया में स्तिथ है. करीब 30 करोड 35 लाख रुपये में इस महाविद्यालय का निर्माण हुआ है. लोकार्पण कार्यक्रम में सीएम योगी के अलावा डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के शामिल होने की भी खबर है.

बताया जा रहा है कि कार्यक्रम में राज्य मंत्री उच्च शिक्षा विज्ञान प्रौद्योगिकी नीलिमा कटियार और गोरखपुर सांसद रवि किशन शुक्ला भी शामिल होंगे. वहीं आज दोपहर 3:00 बजे कालीबाड़ी मंदिर में पर्यटन विभाग द्वारा इन कार्यों का लोकार्पण होगा. आज दोपहर करीब 3 बजे ब्रह्मालीन गोरक्षपीठाधीश्वर महंत अवेद्यनाथ राजकीय कॉलेज का लोकार्पण होगा. साथ ही विद्यालय परिसर में महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण भी किया जाएगा.

गोरखपुर पुलिस की खाकी फिर दागदार, सिपाही ने 14 साल की बच्ची से रेप किया

मालूम हो कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 21 मई 2018 को जिले के तीसरे राजकीय महाविद्यालय के रूप में महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय की नींव रखी थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय में कला संकाय में 8 विषयों हिन्दी, अंग्रेजी, गृह विज्ञान, शिक्षा शास्त्र, चित्रकला, राजनीति विज्ञान, इतिहास और भूगोल की कक्षाएं संचालित की जाएंगी. वहीं विज्ञान संकाय में भौतिकी, रसायन, गणित, जन्तु विज्ञान, वनस्पति विज्ञान विषय और वाणिज्य की कक्षाएं संचालित होंगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महाविद्यालय में कला, विज्ञान और वाणिज कक्षाएं संचालित होंगे. जानकारी के मुताबिक अब तक प्रथम वर्ष के लिए 260, विज्ञान संकाय में बीएससी बायो के लिए 60 और बीएससी मैथ के लिए 40 छात्रों ने प्रवेश लिया है. जबकि वाणिज्य संकाय में करीब 50 छात्रों ने प्रवेश लिया है.

अन्य खबरें