गोरखपुर में महंत अवैद्यनाथ की पुण्यतिथि पर CM योगी ने किया श्रद्धांजलि सप्ताह का शुभारंभ

ABHINAV AZAD, Last updated: Sat, 18th Sep 2021, 12:49 PM IST
  • ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ की 52वीं और ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की सातवीं पुण्यतिथि के अवसर पर 24 सितंबर तक श्रद्धांजलि समारोह गोरक्षनाथ मंदिर में मनाया जाएगा.
(फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया)

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को गोरखपुर में होंगे. दरअसल, मुख्यमंत्री योगी गोरखपुर में ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ और महंत अवैद्यनाथ की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सप्ताह का शुभारंभ किया. गौरतलब है कि ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ की 52वीं पुण्यतिथि पर गोरक्षनाथ मंदिर में श्रद्धांजलि समारोह मनाया जाएगा. जबकि ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की सातवीं पुण्यतिथि पर भी कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

मिली जानकारी के मुताबिक, ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ की 52वीं और ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की सातवीं पुण्यतिथि के अवसर पर 24 सितंबर तक श्रद्धांजलि समारोह गोरक्षनाथ मंदिर में मनाया जाएगा. यह श्रद्धांजलि समारोह आज से शुरू हो जाएगा. शनिवार सुबह तकरीबन दस बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस समारोह का शुभारंभ किया.

पेट्रोल डीजल 18 सितंबर का रेट: लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, आगरा, मेरठ, गोरखपुर, प्रयागराज में तेल के दाम स्थिर

दरअसल, इस अवसर पर साप्ताहिक श्रद्धांजलि समारोह के अंतर्गत समसामयिक विषयों पर चलने वाला सम्मेलन भी होगा. यह सम्मेलन भी आज से शुरू हो जाएगा. मिली जानकारी के मुताबिक, उद्घाटन समारोह में ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत की संकल्पना ही समर्थ भारत का मार्ग प्रशस्त करेगा’ विषय पर सम्मेलन का आयोजन होगा. जबकि इसके बाद यानि 19 सितंबर से 22 सितंबर तक कई अलग-अलग विषयों पर चर्चा होगी.

अन्य खबरें