लगातार 13वें साल वनटांगियों के साथ दिवाली मनाने तिनकोनिंया गांव पहुंच रहें CM योगी आदित्यनाथ

Haimendra Singh, Last updated: Wed, 3rd Nov 2021, 8:57 AM IST
  • सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 4 नवंबर को दिवाली मनाने के लिए गोरखपुर तिनकोनिंया गांव जा रहे है. सीएम योगी यहां वनटांगियों के साथ दीपावली मनाएंगे. सीएम 2009 से दिवाली मनाने के लिए तिनकोनियां गांव जाते है.
दिपाली मनाने गोरखपुर के तिनकोनिंया गांव जाएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.( सांकेतिक फोटो )

गोरखपुर. हर साल की तरह इस बार भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वनटांगियों के साथ दीपावली मनाने के लिए 4 नवंबर को गोरखपुर के तिनकोनियां गांव पहुंच रहे हैं. सीएम योगी के आगमन से गांव के लोग खुश नजर आ रहे है. सीएम के आगमन से ग्रामीण और प्रशासनिक अधिकारी गांव की सफाई कराने में जुट गए हैं. बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ 2009 से दीपावली मनाते के लिए आ रहे है, और सीएम बनने के बाद भी यह सिलसिला जारी है. गांव के मुखिया, उनकी पत्नी और अन्य ग्रामीण सीएम की मेहमान नवाजी के विशेष तैयारी कर रहे है. सीएम के आगमन से पहले वरिष्ठ अधिकारी तीन दिनों से गांव में डेरा डाले हुए है. सीएम योगी लगातार 13वें साल भी तिनकोनियां गांव पहुंच रहे है.

दीपावली पर सीएम योगी के वनग्राम जंगल तिनकोनियां आने पर लोग खुश नजर आ रहे है. ग्रामीण के अनुसार सीएम योगी ने गांव के लिए बहुत कुछ किया है. लोगों को कहना है कि सीएम योगी साढ़े चार साल के कार्याकाल में गांव के लोगों को झोपड़ी से पक्के मकान, खेती के लिए जमीन और सिचांई के लिए पानी जैसी सुविधाएं मिली है. गांव वालों में इस बात खुशी भी साफ नजर आ रही है कि मुख्यमंत्री बनने के बाद भी योगी आदित्यनाथ ने तिनकोनियां को भूले नहीं है. एक ग्रामीण बुजुर्ग ने कहा, कि सीएम योगी ने बच्चों के लिए एक अस्थायी स्कूल खोला था, जिसके बाद वन विभाग ने योगी आदित्यनाथ पर मुकदमा दर्ज करा दिया था, लेकिन आज वह स्कूल भी पक्का बन गया है.

गोरखपुर के इस गांव में दिवाली पर बिना सीएम योगी के नहीं जलते घरों में दीये, CM ने ऐसे बदली जिंदगी

सीएम के आगमन पर तिनकोनियां में खास तैयारी

दीपावली के मौके पर 4 नवंबर को सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रोशनी का त्यौहार मनाने के लिए तिनकोनियां पहुंच रहे है. गांव में किराना की दुकान चलाने वाली बिंदु देवी ने अपने घर से दुकान का सफाई कराने की जिम्मेदारी उठा रही हैं. दिपावी के त्यौहार पर तिनकोनियां गांव को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है.

अन्य खबरें