CM योगी के गोरखपुर में प्रियंका गांधी उठाएंगी ऑटो वाली की बेटी मोहिनी का पढ़ाई खर्चा

Nawab Ali, Last updated: Tue, 21st Sep 2021, 9:35 PM IST
  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गोरखपुर की रहने वाली मोहिनी पटेल की पढ़ाई का खर्चा उठाने का फैसला किया है. प्रियंका ने एक साल की फीस, किताब-कॉपी और बाकी सामान मोहिनी को भिजवाया है. मोहिनी की मां ऑटो चलाकर परिवार का पेट पालती हैं.
गोरखपुर की मोहिनी पटेल की पढ़ाई का पढ़ाई का खर्च उठाएंगी प्रियंका गांधी. (फाइल फोटो)

गोरखपुर. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी गोरखपुर की रहने वाली मोहिनी पटेल की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाएंगी. जिसके लिए उन्होंने एक साल की फीस, किताब-कॉपी और ने जरुरत का सामान मोहिनी को भिजवाया है. प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के कांग्रेस के उपाध्यक्ष विश्वविजय सिंह को सभी सामान मोहिनी को भेंट स्वरुप देने के निर्देश दिए थे. प्रियंका गांधी के इस कदम की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं.

मोजिनी पटेल गोरखपुर की रहने वाली है उनकी मां एक ऑटो ड्राईवर हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री और मेनिफेस्टो कमेटी के चेयरमैन सलमान खुर्शीद जब गोरखपुर दौरे पर आए थे तो उन्होंने कुंती देवी के ऑटो की सवारी की थी. मोहिनी की मां ने अपने घर की आर्थिक स्थिति को लेकर सलमान खुर्शीद को अवगत कराया था. कुंती देवी ने बताया था कि आर्थिक तंगी के कारण वो अपनी बच्चों को स्कूल में पढ़ाने में नाकाम है जिस पर सलमान खुर्शीद ने कुंती देवी को आश्वासन देते हुए उनकी मदद करने का आश्वासन दिया था. जिस पर सलमान खुर्शीद ने पूरा मामला प्रियंका गांधी के सामने रखा था.

मनचलों ने तमंचे के बल पर छात्रा से की अश्लील हरकत, खौफ से स्कूल जाना छूटा

प्रियंका गांधी ने संज्ञान लेते हुए मोहिनी पटेल को एक साल की फीस, कीतम-कॉपी और एनी सामान भेंट स्वरूप भिजवा दिया है. मंगलवार को प्रदेश उपाध्यक्ष विश्वविजय सिंह ने धर्मशाला टैक्सी स्टैंड पर कुंती देवी व उनकी बच्ची मोहिनी पटेल से मुलाकात कर उन्हें भेंट स्वरूप एक साल की फीस, कापी, किताब एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं को सौंपा. महानगर अध्यक्ष आशुतोष तिवारी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हर तबके को ध्यान में रखते हुए प्रारंभ से लेकर अब तक खड़ी है और आगे भी रहेगी.

अन्य खबरें