महिलाओं को फ्री बस सेवा, 3 फ्री सिलेंडर, आँगनबाड़ी व आशा बहुओं को 10000 मानदेय देंगे- प्रियंका गांधी

Anurag Gupta1, Last updated: Sun, 31st Oct 2021, 5:27 PM IST
  • रविवार को गोरखपुर में हो रही प्रतिज्ञा रैली में प्रियंका गांधी ने आँगनबाड़ी और आशा बहुओं को 10000 रूपए प्रति माह मानदेय, साल में मुफ्त में तीन सिलेंडर और महिलाओं को फ्री बस सेवा देने की बात कही है. महिलाओं को 40 प्रतिशत सीटों पर हिस्सेदारी देने की बात कही.
गोरखपुर में प्रतिज्ञा रैली का संबोधन करते हुए प्रियंका गांधी, फोटो क्रेडिट (कांग्रेस ट्विटर)

गोरखपुर. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी रविवार को गोरखपुर में हो रही प्रतिज्ञा रैली में भाजपा पर जमकर बरसी. प्रियंका गांधी गोरखपुर-बस्ती मंडल की 41 सीटों को एक साथ निशाने पर लिया. रैली के दौरान ही प्रियंका गांधी ने कई घोषणांए भी की हैं. प्रियंका गांधी ने महिलाओं के लिए की कई घोषणाएं की है आँगनबाड़ी और आशा बहुओं को 10000 रूपए प्रति माह मानदेय, साल में मुफ्त में तीन सिलेंडर और महिलाओं को फ्री बस सेवा देने की बात कही है.

प्रतिज्ञा रैली में प्रियंका गांधी ने गोरखपुर-बस्ती मंडलों को कई सौगात दी. महिलाओं से जुड़ी कई घोषणाएं की. प्रतिज्ञा रैली के माध्यम से दोनों मंडलों के लोगों से महिलाओं को 40 प्रतिशत सीटों पर हिस्सेदारी, किसानों का पूरा कर्ज माफ, बिजली बिल हाफ और कोरोना काल का पूरा बकाया माफ करने, 20 लाख को सरकारी रोजगार देने जैसे वादों पर बात की. अमित शाह के ‘यूपी में अब अपराधियों को दूरबीन से ढूढ़ना पड़ता है’ वाले बयान पर प्रियंका गांधी बोली बगल में अजय मिश्रा टेनी बैठे थे दूरूबीन छोड़िए चश्मा लगाइए.

CM योगी के गढ़ गोरखपुर में आज 'प्रतिज्ञा' रैली करेंगी प्रियंका, बघेल समेत कांग्रेस नेता रहेंगे मौजूद

प्रतिज्ञा रैली में ये वादे किए:

कोरोना के चलते जिनका रोजगार छीना है, उनको कोई सरकारी मदद नहीं दी गई लेकिन कांग्रेस की सरकार आने पर ऐसे परिवारों को 25000 रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी.

मछली पालन को कृषि का दर्जा दिया जायेगा.

गुरु मच्छेन्द्रनाथ के नाम से विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी.

कृषि के लिए जो छूट है वो मछली पालन में भी दिया जाएगा.

कांग्रेस सरकार ने छत्तीसगढ़ में जिस तरह से छुट्टा पशुओं से छुटकारा दिलाया है वैसे ही यूपी में भी इसका समाधान निकालेंगे.

इस रैली के दौरान कांग्रेस के कई दिग्गज नेता मंच पर दिखाई पड़े. इस सभा में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, माइनॉरिटी सेल के राष्ट्रीय चेयरमैन इमरान प्रतापगढ़ी, सलमान खुर्शीद, पीएल पुनिया, प्रमोद तिवारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह, सांसद दीपेंद्र हुड्डा समेत कई वरिष्ठ नेता मंच पर मौजूद रहे.

अन्य खबरें