दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में एडमिशन के ल‍िए आज फिर से शुरू होगी काउंसलिंग

Uttam Kumar, Last updated: Mon, 20th Sep 2021, 12:17 PM IST
  • दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में BA, B.SC और B.COM में प्रवेश के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया सोमवार से दुबारा शुरू हो रही है. प्रदेश में भारी बारिश के चलते सभी स्कूल कॉलेज दो दिन बंद रखने का निर्देश जारी किया गया था. जिसके कारण गुरुवार को शुरू की गई काउंसलिंग प्रक्रिया को दो दिन के लिए स्थगित करना पड़ा था.
दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय

गोरखपुर. दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में BA, B.SC और B.COM में प्रवेश के लिए काउंसिलिंग प्रक्रिया सोमवार से दुबारा शुरू हो रही है. प्रदेश में भारी  बारिश के कारण सभी स्कूल कॉलेज को दो दिन बंद रखने का निर्देश जारी किया गया था. जिसके कारण गुरुवार को शुरू हई काउंसिलिंग प्रक्रिया को दो दिन के लिए स्थगित करना पड़ा था. सोमवार से दुबारा शुरू हो रहे काउंसिलिंग के लिए मेरिट लिस्ट पहले ही जारी की जा चुकी है. इच्छुक छात्रों को मेरिट लिस्ट के अनुसार तय समय पर काउंसिलिंग में भाग लेने के लिए दीक्षा भवन पहुंचना होगा.

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में दाखिला के लिए गुरुवार से काउंसिलिंग प्रक्रिया  शुरू किया गया था. पहले दिन काउंसिलिंग प्रक्रिया में कुल 391 छात्रों ने भाग लिया था. जिसमे बीएससी मैथ(B.SC) में 54 अभ्यर्थियों को, बीए(B.A) में 235 अभ्यर्थियों को, बीकाम(B.C0M) में 82 अभ्यर्थियों को और बीएससी बॉयो(B.SC BIO) में 20 अभ्यर्थियों को प्रवेश मिला. जिसके बाद राज्य में भारी बारिश के कारण दो दिन तक स्कूल कॉलज बंद रखने का निर्देश मिलने के कारण शुक्रवार और शनिवार को आयोजित होने वाली काउंसिलिंग प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया था. अब सोमवार से दुबारा काउंसिलिंग प्रक्रिया शुरू हो रही है. अलग-अलग पाठ्यक्रम में दाखिल के लिए अलग–अलग समय तय किया गया है. काउंसिलिंग प्रक्रिया में भाग लेने के लिए मेरिट लिस्ट के अनुसार अभ्यर्थियों को तय समय पर दीक्षा भवन पहुंचना होगा. 

CBSE CTET Exam 2021: सीटीईटी परीक्षा की तारीखें घोषित, 20 सितंबर से आवेदन शुरू

स्नातक द्वितीय और तृतीय वर्ष में  प्रवेश के लिए पंजीकरण शुरू

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में BA, B.SC और B.COM सहित संचालित होने वाले सभी कोर्स के द्वितीय और तृतीय वर्ष में प्रवेश के लिए पंजीकरण की शुरूआत हो चुकी है. छात्र आधिकारिक वेबसाइट http://www.ddugu.ac.in पर अपना पंजीकरण कर सकते है. साथ ही इससे जुड़ी अन्य सभी जानकारी भी यहां से प्राप्त कर सकते है. इस बार हास्टल आवंटन की प्रक्रिया आनलाइन माध्यम से होगा. ऐसे में हॉस्टल में रहने के इच्छुक अभ्यर्थी को पंजीकरण कराना अनिवार्य है तभी उन्हें हॉस्टल के लिए फॉर्म भरने  दिया जाएगा . 

अन्य खबरें