DDUGU Admission 2021: आज जारी होंगे प्रवेश परीक्षाओं के परिणाम, 13 सितंबर से काउंसलिंग

ABHINAV AZAD, Last updated: Fri, 10th Sep 2021, 1:46 PM IST
  • विश्वविद्यालय आज बीए, बीएससी मैथ, बीएससी बॉयो और बीकॉम की प्रवेश परीक्षाओं का रिजल्ट जारी कर देगा. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट www.ddugu.in पर विजिट कर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.
शुक्रवार को गोरखपुर विश्वविद्यालय सत्र 2021-22 में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षाओं का परिणाम जारी करेगा.

गोरखपुर. दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में सत्र 2021-22 में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षाओं के परिणाम का इंतजार के रहे छात्रों का इंतजार खत्म होने वाला है. दरअसल, विश्वविद्यालय आज बीए, बीएससी मैथ, बीएससी बॉयो और बीकॉम की प्रवेश परीक्षाओं का रिजल्ट जारी कर देगा. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट www.ddugu.in पर विजिट कर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. इंट्रेंस एग्जाम के लिए तकरीबन 26 हजार से अधिक उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था. जबकि 21500 अभ्यर्थि परीक्षा में शामिल हुए.

मिली जानकारी के मुताबिक, 13 सितंबर से स्नातक स्तर पर प्रवेश प्रक्रिया की काउंसिलिंग होगी. मेरिट के अनुसार स्नातक स्तर की एक सीट पर प्रवेश के लिए तीन अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा. कुलपति प्रो. राजेश सिंह ने सभी सफल अभ्यर्थियों के अलावा शिक्षकों, कर्मचारियों और अधिकारियों को भी कम समय में परिणाम घोषित करने पर बधाई दी है. गोरखपुर विश्वविद्यालय ने गुरूवार को स्नातक और परास्नातक के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित किया. इस प्रवेश परीक्षा में 599 अभ्यर्थी शामिल हुए. जबकि 201 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे.

भारी बारिश से सैकड़ों एकड़ गन्ने की फसल बर्बाद, किसानों की सरकार से मुआवजे की मांग

बताते चलें कि गोरखपुर विश्वविद्यालय में स्नातक के विभिन्न विषयों की प्रवेश परीक्षा 26 अगस्त से जारी है. इस प्रवेश परीक्षा का समापन शुक्रवार को होगा. आज न्यू मीडिया, पीजी डिप्लोमा इन एडवरटाइजिंग एंड पब्लिक रिलेशन, पीजी डिप्लोमा इन फिल्म प्रोडक्शन का पेपर होगा. जबकि दोपहर की सीटिंग में परास्नातक में एमएससी जुलोजी, एमएससी एक्वाकल्चर की परीक्षा होगी. परास्नातक की प्रवेश परीक्षाओं का समापन 14 सितंबर को होगा.

अन्य खबरें