DELED ट्रेनिंग 2021 की मेरिट लिस्ट जारी, 27 सितंबर से एडमिशन शुरू

Deepakshi Sharma, Last updated: Wed, 22nd Sep 2021, 1:06 PM IST
  • डीएलएड ट्रेनिंग 2021 के लिए मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है. अभ्यार्थी डीएलएड की ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्ट चेक कर सकते हैं. 27 सितंबर से एडमिशन शुरू होने की संभावना है.
DELED ट्रेनिंग 2021 की मेरिट लिस्ट हुई जारी

गोरखपुर. डीएलएड ट्रेनिंग 2021 से जुड़ी सूचना पाने वाले अभ्यर्थियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. ट्रेनिंग से संबंधित मेरिट लिस्ट को जारी कर दिया है. इस मेरिट लिस्ट को डीएलएड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. काउंसिलिंग प्रक्रिया में शामिल होने वाले अभ्यर्थी साइट पर जाकर मेरिट लिस्ट को देख सकते हैं. वहीं, जानकारी के लिए बता दें कि 22 सितंबर की शाम से मेरिट के आधार पर संस्थान का विकल्प ऑनलाइन भरकर लॉक करने की प्रक्रिया तक शुरू हो चुकी है. बांटे गए संस्थान में अभिलेखों की जांच और एंट्री की प्रक्रिया 27 सितंबर से 4 अक्टूबर तक होने वाली है.

डिप्लोमा एन एलीमेंट्री एजूकेशन से जुड़े सभी अभ्यर्थी वरीयता क्रम में एक बार में सारी संस्थानों का ऑप्शन चुन सकते हैं. 1 से 30 हजार रैंक तक के सारे अभ्यर्थी 22 सितंबर की शाम से लेकर 24 सितंबर तक संस्थान का ऑनलाइन ऑप्शन चुनने का काम करेंगे. 25 सितंबर को सारे अभ्यर्थियों को ट्रेनिंग संस्थान आवंटित कर दिए जाएंगे.

सर्राफा बाजार 22 सितंबर का रेट: लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, मेरठ, आगरा, प्रयागराज, गोरखपुर में बढ़े सोना-चांदी के दाम

वहीं, इन सबके बीच 3001 से लेकर 1 लाख रैंक तक के सारे अभ्यर्थी 25 सितंबर तक संस्थान का ऑप्शन भर सकेंगे. 1 से लेकर 30 हजार तक की रैंक वाले अभ्यर्थी संस्थान का ऑप्शन चुन पाएंगे. 28 सितंबर को संस्थान का आवंटन किया जाने वाला है. कुछ इसी तरह से 1 लाख से 240154 रैंक तक वाले अभ्यर्थी 28 सितंबर की शाम से 30 सितंबर तक संस्थान के लिए ऑप्शन आसानी से भर सकेंगे. इन सभी को 1 अक्टूबर से संस्थान आवंटित किए जाएंगे.

महंत नरेंद्र गिरी मौत मामले में अखिलेश-योगी के एक सुर, आरोपियों को मिले सजा

इन सबके अलावा बीटीसी ट्रेनिंग 2021 के लिए अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है. 4 अक्टूबर को शाम 5 बजे तक प्रवेश लेने वाले सभी अभ्यर्थियों को ऑनलाइन रिपोर्ट भी 4 अक्टूबर को ही ऑनलाइन लॉक करनी होगी. जब तक ऐसा नहीं किया जाएगा तब तक प्रवेश मान्या नहीं होगा.

अन्य खबरें