गोरखपुर में दुर्गा पंडाल लगाने के लिए देना होगा शपथ पत्र, प्रशासन ने दिए ये निर्देश

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 26th Sep 2021, 12:47 PM IST
  • गोरखपुर में दुर्गा पूजा पंडाल लगाने को लेकर जिला प्रशासन ने दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं. दुर्गा पूजा पंडाल लगाने वाली समितियों को प्रशासन को पंडाल परिसर में कोरोना प्रोटोकाल का पालन करवाने को लेकर शपथ पत्र देना होगा. वहीं, यदि पंडाल में कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन हुआ तो उस पर कार्रवाई की जाएगी.
गोरखपुर में दुर्गा पंडाल लगाने के लिए देना होगा शपथ पत्र

गोरखपुर. गोरखपुर में हर साल दुर्गा पूजा का पर्व बहुत धूम-धाम से मनाया जाता है. जिसको लेकर प्रशासन ने अपनी तैयारी शुरू कर दी. प्रशासन ने इस बार की दुर्गा पूजा को लेकर दिशा-निर्देश जारी कर दिए है. जिसके अनुसार, कोरोना को देखते हुए दुर्गा पूजा पंडाल लगाने की अनुमति जिला प्रशासन देगा. प्रशासन से अनुमति के लिए जिले की सभी दुर्गा पूजा समितियों को शपथ पत्र देना होगा कि वो कोरोना प्रोटोकाल का पंडाल परिसर में सख्ती से पालन करवाएंगे. वहीं, जो शपथ पत्र देने वाले पंडाल हैं उनमें कोरोना प्रोटोकॉल का पालन होते नहीं मिलेगा प्रशासन उन पर कार्रवाई भी कर सकता है.

पंडाल के बाहर हो कोविड हेल्प डेस्क और कोरोना के प्रति करेंगे जागरूक

दुर्गा पूजा को लेकर प्रशासन की ओर से जारी निर्देश के अनुसार, सभी पंडाल आयोजकों को शपथ पत्र देने के साथ पंडाल के बाहर कोरोना हेल्प डेस्क भी बनानी होगी. साथ ही सभी श्रद्धालुओं को कोरोना प्रोटोकाल के प्रति जागरूक करने की भी जिम्मेदारी कार्यक्रम संयोजकों की होगी.

गोरखनाथ मंदिर में CM योगी बोले- अब UP के लोगों को राम का प्रतिनिध समझा जाता है

एसडीएम सिटी कार्यालय में करना होगा आवेदन

दुर्गा समिति के लोगों को दुर्गा पूजा पंडाल लगाने के लिए एसडीएम सिटी के कार्यालय में आवेदन करना होगा. जहां से आवेदन के संबंध में पुलिस रिपोर्ट लगने के बाद ही प्रशासन अनुमति देगा. वहीं, अभी से एसडीएम सिटी के कार्यालय में आवेदन आने शुरू हो गए हैं.

कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज, आगरा समेत कई जिले सड़क हादसों में टॉप पर, एक साल में 22000 मौत

दुर्गा पूजा पंडाल के आयोजन को लेकर डीएम विजय किरन आनंद ने कहा है कि दुर्गा पूजा के आयोजनों को लेकर गाइडलाइन जारी की जा चुकी है. प्रशासन इस बात को सुनिश्चित कर रहा है कि  निर्देशों का सख्ती से पालन कराया जाए.

 

अन्य खबरें