गोरखनाथ मंदिर सचिव के नाम पर ठगी, एम्स में ठेका दिलाने की एवज में हड़पे 34 लाख

Smart News Team, Last updated: Fri, 10th Dec 2021, 4:48 PM IST
  • गोरखपुर में एक शख्स ने खुद को गोरखनाथ मंदिर के सचिव द्वारिका तिवारी का रिश्तेदार बताकर एम्स में कैंटीन और पार्किंग का ठेका दिलाने की एवज में 34 लाख रुपये ठग लिए.
गोरखनाथ मंदिर के सचिव का रिश्तेदार बताकर गोरखपुर एम्स में ठेका दिलाने के नाम पर ठगी (प्रतीकात्मक फोटो)

गोरखपुर: गोरखनाथ मंदिर के सचिव द्वारिका तिवारी के नाम पर 34 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है. आरोपी ने खुद को द्वारिका तिवारी का रिश्तेदार बताकर एक शख्स को गोरखपुर में नवनिर्मित एम्स में कैंटीन, मेडिकल स्टोर और पार्किंग का ठेका दिलाने के नाम पर ठगी की और 34 लाख रुपये हड़प लिए. कैंट थाना पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

शिकायतकर्ता महेंद्र नाथ गुप्ता गोरखपुर जिले के बेलीपार का रहने वाला है. उसने बताया कि चिलुआताल के गायत्रीपुरम में रहने वाले राजीव तिवारी ने खुद को पीसीएस अधिकारी बताया. उसने कहा कि गोरखनाथ मंदिर के सचिव द्वारिका तिवारी उसके रिश्तेदार हैं और वह जल्द ही गोरखपुर का नगर आयुक्त बनने वाला है. राजीव ने महेंद्र को अपने झांसे में ले लिया.

11 दिसंबर को PM मोदी करेंगे सरयू नहर परियोजना का उद्घाटन, 30 लाख किसानों को फायदा

राजीव ने महेंद्र से कहा कि एम्स के निदेशक डॉ. संजीव मिश्रा उसके साढ़ू हैं. वह एम्स में ठेका दिला देगा. राजीव ने महेंद्र से इस काम के लिए 34 लाख रुपए मांगे. महेंद्र ने अपनी जमीन बेचकर रुपये जुटाए और राजीव को 34 लाख रुपये का भुगतान कर दिया. जब महेंद्र को धोखाधड़ी का पता चला, तो राजीव से अपने पैसे वापस मांगे. राजीव ने स्टांप पर लिखकर दिया कि वह पैसे लौटा देगा. उसने चेक दिया, वो भी बाउंस हो गया.

अब महेंद्र ने कैंट पुलिस थाने में राजीव तिवारी और उसकी पत्नी शिप्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. पुलिस ने केस की जांच शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

परिवहन विभाग के लिए चुनौती बना गाड़ी नंबर 420, VIP श्रेणी में डाल पाएंगे छुटकारा

अन्य खबरें