गोरखपुर एम्स में प्रोफेसर-ट्यूटर के पदों पर निकली भर्ती, 21 मार्च तक करें आवेदन

Komal Sultaniya, Last updated: Fri, 18th Feb 2022, 4:19 PM IST
  • गोरखपुर एम्स ने में कई पद के लिए वैकेंसी निकाली है. प्रोफेसर एसोसिएट प्रोफेसर असिस्टेंट प्रोफेसर व ट्यूटर के पदों के लिए 21 मार्च तक एम्स में आवेदन पहुंचने की आखरी तारीख है. निर्धारित तिथि के बाद प्राप्त आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा.
गोरखपुर एम्स में प्रोफेसर-ट्यूटर के पदों पर निकली भर्ती

गोरखपुर. गोरखपुर एम्स ने में कई पद के लिए वैकेंसी निकाली है. प्रोफेसर एसोसिएट प्रोफेसर असिस्टेंट प्रोफेसर व ट्यूटर के पदों के लिए 21 मार्च तक एम्स में आवेदन पहुंचने की आखरी तारीख है. निर्धारित तिथि के बाद प्राप्त आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा.

बता दें कि, एम्स में नर्सिंग की पढ़ाई इस सत्र से शुरू हो जाएगी. नर्सिंग के शिक्षकों व कर्मचारियों के लिए 23 पदों पर आवदेन मांगे गए हैं. इसमें एक प्रोफेसर, दो एसोसिएट प्रोफेसर व तीन असिस्टेंट प्रोफेसर के साथ 17 ट्यूटर के पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. 21 मार्च को शाम पांच बजे तक रजिस्टर्ड डाक से आवेदन एम्स में पहुंच जाने चाहिए. उन्हीं आवेदनों पर विचार किए जाएंगे जो निर्धारित अविध में एम्स प्रबंधन को प्राप्त हो जाएंगे.

AIIMS Jobs: एम्स में 158 रिक्त फैकल्टी पदों की भर्ती के लिए जारी नोटिफिकेशन,देखें डीटेल

बता दें कि, स्वास्थ्य मंत्रालय ने एम्स में नर्सिंग की पढ़ाई के लिए 60 सीटों की मान्यता दे दी है. अभी तक एम्स में केवल एमबीबीएस की पढ़ाई हो रही है. इस सत्र से तीसरा बैच शुरू होगा. अब एमबीबीएस में 125 सीटें हो गई हैं. इसी सत्र से पीजी की पढ़ाई करने की भी तैयारी है. विभिन्न विभागों के कोर्स स्वास्थ्य मंत्रालय में स्वीकृति के लिए भेजे गए हैं. बताते चलें कि, एम्स गोरखपुर का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सात दिसंबर 2021 को किया था. इसके बाद से एम्स में सुविधाएं बढ़ने लगी हैं. 

अन्य खबरें