गोरखपुर: हादसे के बाद Indian Oil का प्लांट बंद, 17 जिलों में रसोई गैस की आपूर्ति पर संकट

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Published on: Tue, 8th Mar 2022, 4:27 PM IST
हादसे के बाद Indian Oil का प्लांट बंद, 17 जिलों में रसोई गैस की आपूर्ति पर संकट

गोरखपुर. गीडा के इंडस्ट्रियल एरिया में इंडियन आयल के बाटलिंग प्लांट में गार्ड रूम का गेट टूटकर वहां मौजूद सिक्योरिटी सुपरवाइजर पर गिर गया. इस हादसे में सुपरविरल की मूत हो गई. सुपरवाइजर की मौत के बाद वहां पर नाराज कर्मचारियों ने काम बंद कर दिया है. जिसके चलते अब गैस सिलेंडर रिफिल होने बंद हो गए है. वहीं दूसरी तरफ होली का त्यौहार आने वाला है. होली के पहले रसोई गैस सिलेंडर के रिफिल नहीं होने इसकी कमी होनी तय है. इस गीडा प्लांट से 17 जिलों को सिलेंडर सप्लाई होती है.

जानकारी के अनुसार इंडियन ऑयल के बाटलिंग प्लांट में दो वर्षो से सिक्योरिटी सुपरवाइजर के पद पर दीनानाथ यादव कार्यरत थे. जिनके ऊपर सोमवार की रत केबिन का गेट खोलते वक्त टूटकर गिर गया. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए. जिन्हे वहां पर मौजूद कर्मचारियों ने तत्काल इलाज के लिए सैनिक अस्पताल गोरखपुर लेकर गए. जहां पर इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. सुपरवाइजर की मौत के बाद कर्मचारियों ने काम बंद कर दिया. जिसके चलते बाटलिंग प्लांट में उत्पादन ठप हो गया है.

तीन महीने पहले रेस्क्यू कर लाए गए तेंदुए को इलाज करके वापस जंगल में छोड़ा

कर्मचारियों का आरोप है कि सुपरवाइजर की मौत के बाद प्लांट के कुछ दबंगों ने सीसीटीवी फुटेज डिलीट कर दी. इतना ही नहीं वहां के कैमरे भी हटा दिए है. बता दें कि गीडा स्थित इंडियन आयल के बाटलिंग प्लांट से पूर्वांचल के 17 जिलों को रसोई सिलेंडर की आपूर्ति होती है. इससे पहले रसोई गैस सिलेंडर की आपूर्ति लखनऊ और वाराणसी से होती थी. वहीं अगर गीडा के प्लांट में सिलेंडर की रिफलिंग ठप हो जाती है तो पुरे पूर्वांचल में रसोई गैस की समस्या हो सकती है.

अन्य खबरें