गोरखपुर-लखनऊ इंटरसिटी समेत आधा दर्जन ट्रेने 6 दिन के लिए कैंसिल, जानें डिटेल्स

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Fri, 19th Nov 2021, 12:05 PM IST
  • गोरखपुर से लखनऊ से लिए चलने वाली इंटरसिटी ट्रैन को छह दिनी के लिए निरस्त कर दिया गया है. इसके साथ ही छह ट्रेनों को 6 दिन के लिए निरस्त किया गया है. इन ट्रेनों को निरस्त पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल स्थित सीतापुर-बुढ़वल रेलमार्ग के दोहरीकरण कार्य के चलते किया गया है.
गोरखपुर-लखनऊ इंटरसिटी समेत आधा दर्जन ट्रेने 6 दिन के लिए कैंसिल, जानें डिटेल्स

गोरखपुर. गोरखपुर से लखनऊ चलकर जाने वाली 12531-12532 गोरखपुर-लखनऊ-गोरखपुर इंटरसिटी ट्रेन को रद्द कर दिया गया है. इसके साथ ही अन्य 5  गाड़ियों को भी 6 दिनों के लिए कैंसिल किया गया है. दरअसल  पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल स्थित सीतापुर-बुढ़वल रेलमार्ग के दोहरीकरण के तहत नान इंटरलाकिंग का काम चल रहा है. जिसके चलते ही ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है. ट्रेनों के निरस्त होने को जानकारी लखनऊ मंडल के जनसंपर्क अधिकारी महेश गुप्ता ने दिया.

महेश जुटा के अनुसार 19 नवंबर से गोरखपुर-लखनऊ इंटरसिटी व गोरखपुर-मैलानी एक्सप्रेस समेत आधा दर्ज ट्रेनें निरस्त रहेगी. 19 से 24 नवंबर तक निरस्त रहने वाली ट्रेन है- 12531-12532 गोरखपुर-लखनऊ-गोरखपुर इंटरसिटी, 15114 छपरा कचहरी-गोमतीनगर एक्सप्रेस, 15009 गोरखपुर-मैलानी एक्सप्रेस. वहीं 20 से 25 नवंबर तक निरस्त रहें वाली ट्रेन है- 15113 गोमतीनगर-छपरा कचहरी एक्सप्रेस और 15010 मैलानी-गोरखपुर एक्सप्रेस.

घर बैठे रोडवेज बस टिकट होंगे बुक, IRCTC की तर्ज पर UPSRTC बना रहा एप

इन ट्रेनों के छह दिन के निरस्त होने के साथ ही छठ पूजा में फूल हुई ट्रेनें अभी तक खली नहीं हुई है. इतना ही नहीं गोरखपुर से दिल्ली कर मुंबई जाने वाली कई ट्रेनों में तो नो रूम है. साथ ही कई रुत पर तो तत्काल भी नहीं मिल रहा है. वहीं तत्काल टिकट भी महज 50 से 60 सेकंड में बुक हो जा रहे है. जिससे यात्री काफी परेशान है.

 

अन्य खबरें