मनीष गुप्ता मर्डर: आरोपी SI राहुल दुबे और सिपाही प्रशांत गोरखपुर में अरेस्ट

Ankul Kaushik, Last updated: Tue, 12th Oct 2021, 7:20 PM IST
  • कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता हत्याकांड में फरार चल रहे दो और पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है. गोरखपुर पुलिस ने रामगढ़ताल इलाके से दारोगा राहुल दुबे और सिपाही प्रशांत को गिरफ्तार किया है. मनीष गुप्ता हत्याकांड में चार की गिरफ्तारी हो चुकी हैं और दो अभी भी फरार चल रहे हैं.
मनीष गुप्ता हत्याकांड के आरोपी दारोगा राहुल दुबे और सिपाही प्रशांत गोरखपुर में गिरफ्तार

गोरखपुर. कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता की हत्या के मामले में फरार चल रहे दारोगा राहुल दुबे और सिपाही प्रशांत को गोरखपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इन दो आरोपी पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी को लेकर गोरखपुर एसएसपी ने बताया कि दारोगा राहुल दुबे और सिपाही प्रशांत सरेंडर करने की फिराक में थे, हालंकि टीम ने इसे रामगढ़ताल इलाके से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस द्वारा पकड़े गए इन आरोपी पुलिसकर्मियों पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक-एक लाख का इनाम घोषित किया था. इससे पहले गोरखपुर पुलिस ने मुख्य आरोपी इंस्पेक्टर जेएन सिंह और चौकी इंचार्ज अक्षय मिश्रा को गिरफ्तार किया था. कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता हत्याकांड में फरार चल रहे छह आरोपी पुलिसकर्मियों में से चार की गिरफ्तारी हो चुकी हैं और दो अभी भी फरार चल रहे हैं.

गोरखपुर के एक होटल में मारे गए कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता की हत्या के मामले में कानपुर पुलिस के एक विशेष जांच दल (एसआईटी) को इस घटना की जांच का जिम्मा सौंपा गया था. इस घटना को लेकर एसआईटी टीम के पुलिस उपायुक्त ने मनीष गुप्ता की मौत के मामले में आरोपी छह फरार पुलिसकर्मियों की जानकारी देने वालों को 25,000 रुपये के इनाम की घोषणा की थी. इसके बाद शनिवार को इस इनाम की राशि को बढ़ाकर एक लाख रुपये कर दिया गया था.

मनीष गुप्ता की तेहरवीं पर पत्नी मीनाक्षी को सौंपा गया KDA की नौकरी का नियुक्ति पत्र

बता दें कि कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की गोरखपुर के एक होटल में पुलिस द्वारा पिटाई से मौत हो गई थी. पुलिस पर आरोप था कि वह चेकिंग के नाम पर होटल में आए थे और मनीष गुप्ता और उनके दोस्तों से मारपीट की थी. इस मारपीट में व्यापारी मनीष गुप्ता की मौत हो गई थी और इस मामले में गोरखपुर पुलिस के 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया जा चुका है. इस पूरी घटना की जांच एसआईटी की टीम कर रही है.

अन्य खबरें