गोरखपुर पुलिस पिटाई मामला: मनीष गुप्ता मौत केस कानपुर ट्रांसफर, SIT कर रही जांच

Sumit Rajak, Last updated: Sat, 2nd Oct 2021, 11:21 PM IST
  • यूपी के गोरखपुर में कारोबारी मनीष गुप्ता की मौत के मामले में योगी सरकार ने केस दो गोरखपुर से कानपुर ट्रांसफर कर दिया है. वहीं एसआईटी मनीष के परिवार के दो सदस्यों को अपने साथ गोरखपुर लेकर गई है.
मनीष गुप्ता और उनका पत्नी मीनाक्षी गुप्ता (फाइल फोटो)

गोरखपुर: यूपी के गोरखपुर में होटल में पुलिस की पिटाई से हुई प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की मौत मामले में योगी सरकार ने केस को गोरखपुर से कानपुर ट्रांसफर करने का आदेश दिया है. वहीं एसआईटी मनीष गुप्ता के परिवार  के दो सदस्यों को अपने संग गोरखपुर लेकर गए हैं. 

गौरतलब है कि कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता की गोरखपुर के होटल में संदिग्ध हालत में मौत हो गई. मनीष गोरखपुर के एक होटल में अपने दोस्तों से मिलने गए थे. आरोप है कि देर रात कुछ पुलिसकर्मी घुसे और उन्होंने मनीष की जमकर पिटाई की. मनीष को इलाज के लिए निजी अस्पताल में ले जाया गया. हालत बिगड़ने पर बीआरडी मेडिकल कॉलेज ले गए. जहां उनकी मौत हो गई.

गोरखपुर में गुंडाराज! मनीष गुप्ता के बाद मॉडल शॉप कर्मी को पीटा, मौत

मनीष गुप्ता की मौत होने से परिवार वालों ने पुलिस वालों पर सवाल उठाए. परिजनों ने कहा कि होटल से सिर्फ 2 किलोमीटर की दूरी पर मानसी अस्पताल है. मनीष को जल्दी अस्पताल क्यों नहीं पहुंचाया और जबकि मानसी अस्पताल से बीआरडी मेडिकल कॉलेज मात्र 13 किलोमीटर की दूरी पर है  तो वहां पुलिस ने 2 घंटा का वक्त कैसे लगा दिया.सम पर क्यों नही पहुंचा.जब परिवार वालों ने पुलिस वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने का दबाव बनाया.तब पुलिसवालों को सस्पेंड किया गया.वहीं पुलिस ने घटना के समय के सीसीटीवी फुटेज भी अपने पास रख ली.

प्रदेश सरकार द्वारा शुक्रवार रात को गोरखपुर एसएसपी को एसआईटी जांच के लिए भेज दी गई. एसआईटी गोरखपुर आने के बाद होटल कृष्णा पैलेस जांच के लिए जाएंगे. गोरखपुर क्राइम ब्रांच द्वारा जो सूचनाएं इकट्ठा हुई थी .उसको अपने कब्जे मे लेंगे. वहीं गोरखपुर क्राइम ब्रांच ने अपनी विवेचना ठप कर दी है.

 

अन्य खबरें