धर्मांतरण केस: प्यार में गोरखपुर की पूजा बनी जीनत, दो बच्चों का भी कराया धर्म परिवर्तन

Swati Gautam, Last updated: Mon, 15th Nov 2021, 10:23 AM IST
  • बदायूं के दातागंज के गांव इस्माइलपुर में रविवार को कुछ हिंदूवादी संगठनो ने पुलिस को जानकारी दी की एक युवक ने महिला और उसके दो बच्चों का जबरदस्ती धर्मांतरण कराया है. पुलिस बच्चों और महिला को थाने ले गई और पूछताछ की तो महिला ने कहा कि वह अपनी मर्जी से पूजा से जीनत बनी है.
धर्मांतरण केस: प्यार में गोरखपुर की पूजा बनी जीनत, दो बच्चों का भी कराया धर्म परिवर्तन. file photo

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के जनपद बदायूं में दातागंज के गांव इस्माइलपुर में रविवार को एक युवक गोरखपुर की महिला और उसके दो बच्चों को लेकर पहुंचा. कुछ लोगों को खबर लगी की युवक के साथ आई महिला हिंदू है जो कि मतांतरण कराकर मुस्लिम बना दी गई. इतना ही नहीं उसके दोनों बच्चों को भी हिंदू से मुस्लिम बना दिया गया है. इस आरोप में लोगों ने पुलिस को युवक की जानकारी दी. सूचना मिलने पर पुलिस इस्माइलपुर पहुंची और महिला और उसके दोनों बच्चों को थाने ले गई. वहां सब से पूछताछ की गई और सबके बयान दर्ज किए गए. इसके बाद महिला को युवक के साथ घर भेज दिया गया. सोमवार को पुलिस फिर से मामले की जांच करेगी.

पुलिस से हुई पूछताछ में महिला ने बताया कि वह गोरखपुर की रहने वाली है उसका नाम पूजा है. वहा गोरखपुर की रहने वाली है और अपने पति के साथ दिल्ली रहती थी. महिला ने कहा कि सात साल पहले पूजा के पति की मौत हो गयी. वह दिल्ली में अकेली हो गई थी इसी दौरान पूजा की मुलाकात दातागंज कोतवाली क्षेत्र के गांव इस्माइलपुर निवासी इस्माइल से हुई. इस्माइल ने महिला को अपने साथ रहने को कहा और वह मान गई. इस्माइल के संपर्क में आने के बाद वह पूजा से जीनत बन गई है और यह धर्म परिवर्तन उसकी मर्जी से हुआ है. महिला ने बताया कि वह अपने दोनों बच्चों और इस्माइल के साथ बीते छह सात साल से रह रही है.

यूपी चुनाव को लेकर भाजपा घोषणा पत्र समिति का गठन, सुरेश खन्ना बनाए गए अध्यक्ष

इस मामले में हिंदूवादी संगठनो ने सीओ दातागंज प्रेमकुमार थापा से शिकायत की कि एक महिला को हिंदू से जबरन मुस्लिम बनाया जा रहा है और उसके दो बच्चों का भी मुस्लिम रीतिरिवाज के साथ मुस्लिम बनाया जा चुका है. आरोप के चलते पुलिस ने महिला, उसके बच्चों व इस्माइल के बयान दर्ज किए. यह खबर जब अन्य हिंदूवादी संगठनों तक पहुंची तो वहां का माहौल गर्मा गया. पुलिस उससे पहले ही महिला और उसके बच्चो को थाने ले गई. इंस्पेक्टर दातागंज वीरपाल सिंह ने बताया कि महिला और बच्चों से पूछताछ की गई. वह अपनी मर्जी से रह रहे हैं. फिलहाल उन्हें युवक के साथ भेज दिया गया है लेकिन मामले की जांच जारी रहेगी.

अन्य खबरें