गोरखपुर: फेक ऐप से कॉल कर व्यापारी से मांगी 20 लाख फिरौती, पुलिस ने दो युवक को किया गिरफ्तार

Priya Gupta, Last updated: Tue, 21st Sep 2021, 1:19 PM IST
  • गोरखपुर से साइबर क्राइम का मामला सामने आया है. जहां दो युवक ने फेक कॉल कर 20 लाख की फिरौती की धमकी दी. जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 
फेक ऐप से कॉल कर व्यापारी से मांगी 20 लाख फिरौती

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले से 20 लाख की रंगदारी मांगने वाले दो युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक, 18 जुलाई को रामडीह निवासी व्यापारी अयोध्या प्रसाद जायसवाल से इंटरनेट कॉल के जरिए 20 लाख रुपए की रंगदारी मांग की थी. पुलिस ने साइबर सेल की मदद से इन दोनों को पकड़ा है. पकड़े गए बदमाशों का कहना है कि उन्होंने मजाक में ऐसा किया था. लेकिन पुलिस ने उनका मोबाइल जब्त कर लिया है और मामले की जांच कर रही है.

पकड़े गए आरोपियों की पहचान दुर्गेश उर्फ हनुमान शुक्ला और उत्कर्ष उर्फ विपुल के रूप में हुई. एसपी साउथ कुमार सिंह ने बताया कि उसके गांव के दुर्गेश उर्फ हनुमान शुक्ला मेरे पास आया और कहा कि मुझे एक फर्जी सिम चाहिए.  विपुल कुमार ने उसके मोबाइल में फेक कॉल एप डाउनलोड किया.कहा कि इससे किसी को गाली-धमकी दोगे तो तुम्हे कोई पकड़ नहीं सकेगा.इसके बाद उसने मोबाइल ऐप से सिकरीगंज के व्यवसायी को कॉल करके 20 लाख रुपए की फिरौती मांगी मना करने पर गोली मार कर हत्या करने की धमकी तक दे दी.

संत समाज का सवाल- हस्ताक्षर नहीं कर पाते थे, सुसाइड नोट कैसे लिखे नरेंद्र गिरी?

 विपुल ने पूछताछ में बताया कि उसके गांव का दुर्गेश मेरे पास आया और कहने लगा कि मुझे फर्जी सिम चाहिए उससे किसी को धमकी देनी है. जिससे मैं पकड़ा न जा सकूं.उत्कर्ष ने कहा कि मेरे पास फर्जी सिम तो नहीं है, लेकिन एक मोबाइल ऐप डाउनलोड कर दूंगा, जिससे तुम किसी को भी कॉल करोगे तो पकड़े नहीं जाओगे. इसके बाद दोनों ने मिलकर फिरौती की धमकी दे डाली.

अन्य खबरें