गोरखपुर में महिलाएं असुरक्षित, साल 2021 में सबसे ज्यादा रेप और मौत के मामले हुए दर्ज

Priya Gupta, Last updated: Tue, 21st Sep 2021, 12:12 PM IST
  • गोरखपुर के गुररिहा एरिया में 11 साल की मासूम बच्ची के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है. लगातार दर्ज हो रहे अपराधी से यह कहा जाने लगा है कि खाकी का खौफ अब लोगों के मन से खत्म होता जा रहा है.
गोरखपुर में महिलाएं असुरक्षित ( सांकेतिक फोटो )

गोरखपुर: महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण के नाम पर उत्तर प्रदेश सरकार ने भले ही मिशन शक्ति जैसी प्रभावी योजनाएं चला रखे हो लेकिन गोरखपुर में तस्वीर कुछ ही देखने को मिल रही है. यहां महिलाएं सुरक्षित नहीं है. मर्डर, रेप उत्पीड़न जैसे अपराध लगातार बढ़ रहे हैं. यह हम नहीं बल्कि गोरखपुर पुलिस के आकंडे बता रहे हैं. सोमवार को गुररिहा एरिया में 11 साल की मासूम बच्ची के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है. लगातार दर्ज हो रहे अपराधी से यह कहा जाने लगा है कि खाकी का खौफ अब लोगों के मन से खत्म होता जा रहा है.

मासूम बच्ची को लेकर बुजुर्ग महिलाएं तक सुरक्षित नहीं है. पिछले कुछ वर्षों की तुलना में रेप के केस बढ़े हैं. पुलिस के आंकड़े बताते हैं कि इस साल 20 महिलाओं को मौत के घाट उतार दिया गया है. गोरखपुर में महिलाओं पर लगातार बढ़ रहे अपराध ने सुरक्षा और कानून पर व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

कानपुर: ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने शुरू की तरबियत कोर्स, सिखाया जाएगा निकाह को कामयाब बनाने का तरीका

इस मामले में एडीजी अखिल कुमार का कहना है कि जो भी घटनाए हो रही है, उनकी एफआईआर दर्ज करके कार्रवाई का निर्देश दिया गया है. हर मामले में केस रजिस्टर्ड कर कार्रवाई कर रहे हैं. इसलिए आंकड़े अधिक हो सकते हैं. मुकदमे की पैरवी करके दिलाई जाए, इससे पीड़ितों को न्याय मिल सकेगा.

अन्य खबरें