यूपी चुनाव: सीएम योगी को मिला हिंदू युवा वाहिनी का साथ, गोरखपुर में बाबा के लिए करेंगे प्रचार

Ankul Kaushik, Last updated: Tue, 25th Jan 2022, 11:10 AM IST
  • उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ पहली बार अपनी कर्मभूमि गोरखपुर से यूपी विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. इस चुनाव में सीएम योगी को उनके द्वारा बनाई गई हिंदू युवा वाहिनी का साथ मिला है. हिंदू युवा वाहिनी गोरखपुर में सीएम योगी के लिए प्रचार करेगी.
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, फोटो क्रेडिट (बीजेपी ट्विटर)

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में सीएम योगी आदित्यनाथ पहली बार गोरखपुर शहर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. सीएम योगी के चुनाव प्रचार के लिए अब उनके बनाए संगठन हिंदू युवा वाहिनी ने भी मोर्चा संभाल लिया है. हिंदू युवा वाहिनी ने सीएम योगी के लिए कमान संभाल ली है और हर रोज फिजिकली और वर्चुअली दोनों ही मोड में प्रचार शुरू कर दिया गया है. भले ही गोरखपुर में होने वाले चुनाव में समय काफी है लेकिन अभी से प्रचार तेजी से हो रहा है. सीएम योगी की जीत के लिए हिंदू युवा वाहिनी के नेता रोज बैठक कर रहे हैं और चुनाव की रणनीति बना रहे हैं कि कैसे गोरखपुर शहर विधानसभा से महाराज जी को जीत दिलाई जाए. इस चुनाव को लेकर हिंदू युवा वाहिनी के गोरखपुर के समन्वयक ऋषि मोहन ने कहा कि गोरखपुर शहर विधानसभा से महाराज जी लड़ रहे हैं और हमारी जिम्मेदारी काफी बढ़ गई है.

इसके साथ ही ऋषि मोहन ने कहा कि हम बीजेपी सरकार द्वारा किए गए कार्यों का प्रचार कर रही हैं. हालांकि बीजेपी और हमारे अभियान में काफी अंतर है. इतना ही नहीं हम लोग अलग अलग काम कर रहे हैं लेकिन हमारा मकसद एक ही है कि योगी जी को जिताएं. बता दें कि खुद सीएम योगी ने हिंदू युवा वाहिनी संगठन की स्थापना साल 2002 में की थी. इसका असर पूर्वांचल के कई जिलों में देखने को मिला था जिसमें गोरखपुर जिले के अलावा कुशीनगर, संत कबीर नगर, महाराजगंज, मऊ, बलरामपुर और श्रावस्ती शामिल थे. सीएम योगी ने हिंदू संस्कृति, गोरक्षा और अछूत प्रथा के खिलाफ हिंदू युवा वाहिनी संगठन की स्थापना की थी.

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद का CM योगी पर निशाना, बोले- एक संत सीएम या PM नहीं हो सकता

वहीं अगर गोरखपुर शहर विधानसभा की बात करें तो इस सीट पर साल 1989 से भगवा लहरा रहा है. यह सीट बीजेपी के खाते में ही रही है एक बार इस सीट से साल 2022 में अखिल भारत हिंदू महासभा के राधा मोहन दास अग्र77,वाल ने जीत दर्ज की थी. इसके बाद फिर वह बीजेपी में शामिल हो गए और साल 2007, 2012 और 2017 के विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की. अब इस सीट से खुद सीएम योगी आदित्यनाथ मैदान में हैं अब देखना ये है कि सीएम योगी बीजेपी की इस जीत को बरकरार रखेंगे या नहीं.

 

अन्य खबरें