दिल्ली, मुंबई से आने वाले यात्रियों को बड़ी सौगात देने की तैयारी में रेलवे, शुरू करेगा स्पेशल ट्रेनें

Shubham Bajpai, Last updated: Tue, 28th Sep 2021, 4:16 PM IST
  • रेलवे जल्द दिल्ली, मुंबई में काम करने वाले उन लोगों के लिए राहत की खबर लाने की तैयारी कर रहा है. जो दशहरा, दीवाली और छठ पर्व पर घर आने की तैयारी कर रहे हैं. इस यात्रियों के लिए रेलवे अतिरिक्त पूजा स्पेशल ट्रेनें शुरू कर सकता है. 
दिल्ली, मुंबई से आने वाले यात्रियों के लिए जल्द शुरू होंगी स्पेशल ट्रेनें

गोरखपुर. यूपी के जो लोग दिल्ली, मुंबई समेत प्रदेश से बाहर नौकरी या पढ़ाई की वजह से रह रहे हैं और दशहरा, दीवाली और छठ पर्व में घर को आने वाले हैं उन सभी यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे स्पेशल पूजा ट्रेनों का संचालन करने जा रहा है. इसको लेकर पूर्वोत्तर रेलवे ने बोर्ड को प्रस्ताव भेज दिया है, जल्द ही मंजूरी मिलने के बाद 15 अक्टूबर को दशहरे से ट्रेनों का संचालन किया जाएगा. वहीं, इन ट्रेनों में 4 नवंबर को दीपावली और 10 नवंबर को छठ पर्व के लिए भी टिकट बुकिंग शुरू हो जाएगी.

 अभी से ही है ट्रेनों में 100 से अधिक की वेटिंग

जानकारी अनुसार, यूपी आने वाली वैशाली स्पेशल एक्सप्रेस में 5 और 6 नवंबर को स्लीपर और जनरल क्लास में अब टिकट बुक ही नहीं हो रहे हैं. वहीं, एसी के थर्ड टियर में 5 नवंबर को 139 और 6 नवंबर को 149 वेटिंग है. वहीं, एलटीटी गोरखपुर एक्सप्रेस में स्लीपर क्लास में 5 नवंबर को 213 और 6 नवंबर को 222 वेटिंग है. वहीं, जनरल में 5 नवबंर को 49 और 6 नवंबर को 71 वेटिंग है.

स्‍टंटबाज बाइकर्स पर नकेल कसने घोड़े पर पहुंचे SSP, मार्निंग-वॉकर्स संग की बातचीत 

स्पेशल ट्रेन में सामान्य से अधिक देना होगा किराया

दिल्ली, मुबंई से चलाई जा रही स्पेशल ट्रेनों की टिकट इस रूट में चलने वाली आम ट्रेनों से अधिक होगी, लेकिन इन ट्रेनों में टिकट कंफर्म मिल जाएगी. इसके चलते त्योहार में घर आने वाले यात्रियों को आम दिनों की अपेक्षा ज्यादा पैसे खर्च करके टिकट लेनी होगी.

PM Awas Yojana: दिवाली तक मिल जाएगी मनबेला स्कीम में घर की चाबी

वेटिंग अधिक होने पर बढ़ाए जा सकते हैं कोच

पूर्वोत्तर रेलवे के पीआरओ पंकज कुमार ने बताया कि हर साल की तरह इस साल भी त्योहारों की वजह से स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जाएगा. इन ट्रेनों के संचालन के लिए बोर्ड को प्रस्ताव भेज दिया गया. मंजूरी मिलते ही इनका संचालन शुरू हो जाएगा. साथ ही वेटिंग अधिक होने पर अतिरिक्त कोच भी लगाए जा सकते हैं.

 

अन्य खबरें